1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने पहले टी20 को जीतकर बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया के दिए हुए 161 रनों के लक्ष्य के करीब पहुंचते ही ढेर हो गयी। इस मैच में युजवेंद्रा चहल ने शानदार गेंदाबजी की। वहीं, जडेजा ने तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को 161 रन तक पहुंचाया। हालांकि जडेजो इंजर्ड हो गए। इसके बाद कनक्शन रिप्लेसमेंट के जरिए दूसरी पारी में चहल की टीम में एंट्री हो गई और फिर उनका कमाल सबने देखा।

पढ़ें :- IPL 2022 : Lucknow Franchise में बतौर कप्तान जुड़ सकता ये टीम इंडिया का दिग्गज किक्रेटर, मिला बड़ा संकेत

चहल ने आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड जैसे बल्लेबाजों का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डालते हुए चार ओवर में 25 रन दिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। टीम की इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच के लिए युजवेंद्रा चहल टीम की प्लानिंग का हिस्सा नहीं थे और कनक्शन रिप्लेसमेंट एक अजीब चीज है।

ये हमारे लिए काम कर गया। युजी ने विरोधियों को पस्त करने के लिए गजब की गेंदबाजी कर डाली। कोहली ने कहा कि दूसरी पारी में उनकी शुरुआत काफी अच्छी रही और वो काफी आगे दिख रहे थे। बता दें कि, इस मैच में भारत की तरफ से केएल राहुल ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि जडेजा ने तेज 44 रन बनाते हुए टीम के स्कोर को 161 तक पहुंचा दिया। इसके बाद चहल व नटराजन ने तीन-तीन विकेट लेकर जबकि चाहर ने एक विकेट लेकर कंगारू टीम को पहले मैच में हराने में बड़ी भूमिका निभाई।

 

पढ़ें :- IPL 2022: रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा से कम हुई विराट और धोनी की सैलरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...