Vivo-Oppo के बाद Asus ने भारत में लांच किया सेल्फी स्मार्टफोन, कीमत महज

ZF4-Selfie-Pro-1-1024x576

After Vivo Oppo Asus Also Launched A Selfie Smartphone In India The Price Is Just

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो(Vivo) और ओप्पो(Oppo) ने भारत में वीवो वी5 और ओप्पो एफ3 के साथ अपनी एक अलग धमक के साथ मौजदूगी दर्ज कराई है। लेकिन अब ताइवान की आसुस भी जेनफोन 4 सेल्फी प्रो के साथ इस दौड़ में शामिल हो गई है। ‘जेनफोन 4 सेल्फी प्रो ‘, जेनफोन 4 सेल्फी प्रो श्रंखला का फ्लैगशिप मॉडल है और कंपनी का दावा है कि इसमें दुनिया का सबसे उन्नत 24 मेगा पिक्सल ‘डूयो पिक्सल’ फ्रंट शूटर फीचर है। इसको विश्व का पहला स्मार्टफोन बताया जा रहा है, जिसमें 4के सेल्फी वीडियो रिकॉर्डिग क्षमता है।

इस स्मार्टफोन की कीमत 23,999 रुपये है, जो बाजार में इस वर्ग के वीवो वी5 प्लस, जियोनी ए 1 प्लस और ओप्पो एफ 3 प्लस को टक्कर देगा। इस स्मार्टफोन की मुख्य विशेषता इसका 24 मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा है, जिसके साथ एफ /1.8 अपर्चर और सोनी ‘आईमैक्स 362’ डुअल पिक्सेल इमेज सेंसर दिया गया है।

इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा, फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस (पीडीएएफ), इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन (ईआईएस), 4 के वीडियो रिकॉर्डिग, डीटीआई (डिफ्युजन टेन्सर इमेजिंग) टेक्नोलॉजी और सुपर पिक्सेल टेक्नोलॉजी जैसी विशेषताओं से लैस है। इस स्मार्टफोन का सेल्फी कैमरा रिजॉल्यूशन डिफॉल्ट रूप से 12 मेगापिक्सल पर सेट है, जिससे उपयोगकर्ता ‘पोट्र्रेट मोड’ में फोटो खींच सकते हैं।

कोई सेटिंग्स में जाकर 24 मेगापिक्सल डुओ पिक्सल रिजॉल्यूशन को सक्रिय कर सकता है। हालांकि, इस मोड पर स्विच करके उपयोगकर्ता ‘पोट्र्रेट मोड’ को उपयोग करने का प्रयास नहीं कर सकता है।

इस स्मार्टफोन का सेल्फी कैमरा भवन के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर प्रभावित करता है। इस कैमरे से खींची गई ‘पोट्र्रेट मोड’ की तस्वीरें पर्याप्त विस्तार के साथ सेल्फी खींचती है।

इस स्मार्टफोन में 5.5 इंच की पूर्ण एचडी डिस्प्ले सूर्य के प्रकाश में सही चित्र प्रदर्शित करती है। स्मार्टपोन की डिस्प्ले के ऊपर डुअल कैमरा मॉड्यूल, एक एलईडी फ्लैश, ईयरपीस और सेंसर मौजूद हैं।

यह स्मार्टफोन, आसुस के अपने ‘जेनयूआई’ जो एंड्रॉयड 7.1.1 नोगेट ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर आधारित है और उसी से चलता है। यह इस समय बहुत कम ब्लोटेवेयर उसके साथ आता है। इस स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज क्षमता है।

इसकी एक अनूठी खासियत यह भी है कि आज के जमाने में एफएम रेडियो को भूल चुकी कंपनियां के मुकाबले आसुस ने अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में इस फीचर को उपलब्ध कराया है।

इस स्मार्टफोन की 3000 एमएएच की बैटरी जो (तेजी से चार्ज करने वाले समर्थन के साथ) पावर कुशल प्रोसेसर के बावजूद निराश करती है। यूट्यूब ब्राउजिंग, गूगल एप्स और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के कारण पूरा दिन भी नहीं टिकेगी।

यह भी गौर किया गया कि इस स्मार्टफोन में गेम खेलते समय डिवाइस केवल 15-20 मिनटों के अंदर ही गर्म हो जाता है।

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो(Vivo) और ओप्पो(Oppo) ने भारत में वीवो वी5 और ओप्पो एफ3 के साथ अपनी एक अलग धमक के साथ मौजदूगी दर्ज कराई है। लेकिन अब ताइवान की आसुस भी जेनफोन 4 सेल्फी प्रो के साथ इस दौड़ में शामिल हो गई है। 'जेनफोन 4 सेल्फी प्रो ', जेनफोन 4 सेल्फी प्रो श्रंखला का फ्लैगशिप मॉडल है और कंपनी का दावा है कि इसमें दुनिया का सबसे उन्नत 24 मेगा पिक्सल 'डूयो पिक्सल' फ्रंट शूटर…