1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Agneepath Recruitment: अग्निपथ योजना के तहत इन 6 कैटगरी में होगी भर्ती, थलसेना ने जारी किया नोटिफिकेशन

Agneepath Recruitment: अग्निपथ योजना के तहत इन 6 कैटगरी में होगी भर्ती, थलसेना ने जारी किया नोटिफिकेशन

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बवाल जारी है। बड़ी संख्या में युवा इस योजना को वापस किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच थलसेना ने अग्निपथ योजना का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस नोटिफिकेशन के तहत अग्निवीरों की छह अलग अलग कैटेगरी में भर्ती की जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Agneepath Recruitment: अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बवाल जारी है। बड़ी संख्या में युवा इस योजना को वापस किए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सबके बीच थलसेना ने अग्निपथ योजना का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस नोटिफिकेशन के तहत अग्निवीरों की छह अलग अलग कैटेगरी में भर्ती की जाएगी।

पढ़ें :- Pakistan political crisis : सेना ने दिए इमरान को तीन ऑप्शन, इस बात पर  टिकी सबकी नजरें

जुलाई के महीने से सेना के अलग-अलग रिक्रूटमेंट ऑफिस भर्तियों के लिए रिक्रूटमेंट रैलियों की तारीख जारी करना शुरू कर देंगे। थलसेना के नोटिफिकेशन के मुताबिक, जिन छह कैटगरी के लिए भर्ती होगी, उसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, टेक्निकल (एविएशन, एम्युनेशन-एग्जामनर), क्लर्क, स्टोरीकीपर-टेक्नीकल, ट्रेडसमैन (10वीं पास), और ट्रैडसमैन (8वीं पास) हैं।

इसके साथ ही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद इन्हें ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। इस एडमिट कार्ड को लेकर ही रिक्रूटमेंट रैलियां आयोजित की जाएंगी। नोटिफिकेशन के मुताबिक, अग्निवीरों को साल में 30 छुट्टियां मिलेंगी। इसके अलावा मेडिकल छुट्टियां भी मिलेंगी। लेकिन आपको बता दें कि अभी तक एक रेगुलर सैनिक को साल में 90 छुट्टियां मिलती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...