1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Agneepath Scheme: अखिलेश यादव का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा-फ़ौज आउटसोर्स का विषय नहीं

Agneepath Scheme: अखिलेश यादव का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा-फ़ौज आउटसोर्स का विषय नहीं

केंद्र की मोदी सरकार ने सेना भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करते हुए 'अग्निपथ' योजना लेकर आई है। केंद्र सरकार की इस योजना का युवा बड़े स्तर पर विरोध कर रहे हैं। यूपी, बिहार समेत देश के कई राज्यों में इसको लेकर विरोध हो रहा है। विपक्षी दल इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Agneepath Scheme: केंद्र की मोदी सरकार ने सेना भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करते हुए ‘अग्निपथ’ योजना लेकर आई है। केंद्र सरकार की इस योजना का युवा बड़े स्तर पर विरोध कर रहे हैं। यूपी, बिहार समेत देश के कई राज्यों में इसको लेकर विरोध हो रहा है। विपक्षी दल इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा रहे हैं।

पढ़ें :- केंद्र की संवादहीनता पर भड़के वरुण गांधी,बोले- ‘विकास की आत्महत्या’ से व्यथित है देश का हर युवा

इस बीच सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे युवाओं की एक वीडियो को भी ट्वीट किया है,​ जिसमें युवा अपनी तकलीफ बता रहे रहे हैं।

इसके साथ ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लिखा है कि, ‘देश के भावी सैन्य बलों पर बल का दुरुपयोग करके भाजपा सरकार युवाओं का मनोबल गिरा रही है। ‘भारत माता’ का उद्घोष झूठे दिखावे का नहीं, सच्ची देशभक्ति का प्रतीक होना चाहिए। सेना का ठेकेदारीकरण देश और सच्चे देश भक्त युवाओं के लिए विश्वासघात के समान है। फ़ौज आउटसोर्स का विषय नहीं है।’

वहीं, इससे पहले भी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था कि, ‘देश की सुरक्षा कोई अल्पकालिक या अनौपचारिक विषय नहीं है, ये अति गंभीर व दीर्घकालिक नीति की अपेक्षा करती है। सैन्य भर्ती को लेकर जो ख़ानापूर्ति करनेवाला लापरवाह रवैया अपनाया जा रहा है, वो देश और देश के युवाओं के भविष्य की रक्षा के लिए घातक साबित होगा। ‘अग्निपथ’ से पथ पर अग्नि न हो।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...