1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Agneepath Scheme: राहुल गांधी बोले-‘अग्निपथ’ पर चलाकर युवाओं के संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए प्रधानमंत्री जी

Agneepath Scheme: राहुल गांधी बोले-‘अग्निपथ’ पर चलाकर युवाओं के संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए प्रधानमंत्री जी

सेना में भर्ती के बदलाव को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहा है। बिहार में इस प्रदर्शन का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। वहां पर युवाओं ने ट्रेन में आग लगा दी। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Agneepath Scheme: सेना में भर्ती के बदलाव को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहा है। बिहार में इस प्रदर्शन का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। वहां पर युवाओं ने ट्रेन में आग लगा दी। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ ही जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस  का सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘सत्याग्रह’ आज

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, ‘अग्निपथ’ पर चलाकर युवाओं के संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए प्रधानमंत्री जी। इससे पहले भी राहुल गांधी इस योजना को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 2 साल से कोई direct भर्ती, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न सरकार का सेना के प्रति सम्मान। देश के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ सुनिए, इन्हे ‘अग्निपथ’ पर चला कर इनके संयम की ‘अग्निपरीक्षा’ मत लीजिए, प्रधानमंत्री जी।

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

बता दें कि, अग्निपथ योजना को लेकर विपक्षी नेता सवाल उठा रहे हैं। वो लगातार इसको लेकर सरकार को घेरने में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही युवा इस योजना को लेकर बड़ स्तर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...