1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Agneepath Scheme: छात्रों को हिंसा के लिए भड़काने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, एडीजी बोले-UP में बंद का कोई असर नहीं

Agneepath Scheme: छात्रों को हिंसा के लिए भड़काने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, एडीजी बोले-UP में बंद का कोई असर नहीं

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं। हालांकि, पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है और हिंसा करने वालों पर कार्रवाई कर रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं। हालांकि, पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है और हिंसा करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। सोमवार को एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार (ADG Law and Order Prashant Kumar) ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों को भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- केंद्र की संवादहीनता पर भड़के वरुण गांधी,बोले- ‘विकास की आत्महत्या’ से व्यथित है देश का हर युवा

सरकार की तरफ से युवाओं को इस योजना के बारे में समझाया जा रहा है। उन्होुंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान छात्रों को असमाजिक तत्वों और कुछ राजनीतिक दलों के लोगों ने उकसाया, जिससे हिंसा हुई। एडीजी कानून व्यवसथा ने कहा कि, ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, सोमवार को अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया था।

एडीजी ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिविल पुलिस के अलावा 141 कंपनी पीएसी और 10 कंपनी सीएपीएफ तैनात की गई है। अभी तक कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। भारत बंद का असर यूपी में नहीं दिख रहा है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर भारत बंद का आह्नन किया गया था।

हालांकि, किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। हिंसा करने वालों के खिलाफ कठोर धाराओं में मुकदमें दर्ज किए गए हैं और बड़े स्तर पर गिरफ्तारी की जा रही है। जिन लोगों के द्वारा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से वसूली की जाएगी।

 

पढ़ें :- राहुल का मोदी से बड़ा सवाल, कहा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...