1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Agnipath Protest: गाजीपुर में युवाओं ने किया हंगामा, रेलवे ट्रैक जाम करने की कोशिश, पुलिस ने संभाला मोर्चा

Agnipath Protest: गाजीपुर में युवाओं ने किया हंगामा, रेलवे ट्रैक जाम करने की कोशिश, पुलिस ने संभाला मोर्चा

सेना भर्ती के नियमों में किए गए बदलाव को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन किया है। उत्तर प्रदेशा के कई जिलों में अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन हुआ। बलिया में ट्रेन तो जौनपुर में बस और बाइकें फूंक दी गईं। वहीं, आज गाजीपुर में बवाल की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि युवाओं ने कई जगहों पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Agnipath Protest: सेना भर्ती के नियमों में किए गए बदलाव को लेकर देश के कई राज्यों में प्रदर्शन किया है। उत्तर प्रदेशा के कई जिलों में अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन हुआ। बलिया में ट्रेन तो जौनपुर में बस और बाइकें फूंक दी गईं। वहीं, आज गाजीपुर में बवाल की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि युवाओं ने कई जगहों पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया है।

पढ़ें :- मोदी-योगी के सपने का 'स्वच्छ भारत मिशन' चढ़ रहा है कमीशनखोरी की भेंट...?

बंजारीपुर और गंगा बिहार कॉलोनी के पास पथराव किया गया। बंजारीपुर गांव के सामने रेलवे ट्रैक से गुजर रही सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन रूक गई। ये देख आरपीएफ, जीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस बेह ही सक्रिय हो गयी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हंगामा कर रहे उपद्रवियों को खदेड़ दिया।

पुलिस की सुरक्षा में ट्रेन आगे गंतव्य के लिए सुरक्षित रवाना की गई। इधर ट्रेन में सवार यात्रियों की धुकधुकी बढ़ गई थी। ट्रेन के रवाना होने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। अग्निपथ योजना को लेकर गैर प्रांतों एवं गैर जनपदों की आंच गाजीपुर नगर क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में पहुंचने लगा है।

बताया जा रहा है कि जमानियां रेलवे स्टेशन और मालगाड़ी पर पथराव की घटना को शांत कराने के साथ धर-पकड़ कर ही रही थी कि दूसरे नगर कोतवाली के बंजारीपुर गांव के पास करीब 50 से 60 की संख्या में युवक एकत्र हो गए और अग्निपथ योजना को वापस लेने को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी।

पढ़ें :- Agnipath Protest Live: सेना का साझा बयान जारी, कहा-अग्निपथ स्कीम नहीं होगी वापस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...