1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Agnipath scheme: राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार सेना के गौरव, पंरपरा, पराक्रम और अनुशासन से कर रही है समझौता

Agnipath scheme: राहुल गांधी बोले- मोदी सरकार सेना के गौरव, पंरपरा, पराक्रम और अनुशासन से कर रही है समझौता

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन पूछताछ जारी है। लंच के लिए वह बाहर निकले थे। इसके थोड़ी देर बाद फिर पूछताछ शुरू हो जाएगी। ईड दफ्तर से बाहर निकलते ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम को लेकर कहा कि भाजपा सरकार सेना के गौरव, पंरपरा, पराक्रम और अनुशासन से समझौता कर रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन पूछताछ जारी है। लंच के लिए वह बाहर निकले थे। इसके थोड़ी देर बाद फिर पूछताछ शुरू हो जाएगी। ईड दफ्तर से बाहर निकलते ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम को लेकर कहा कि भाजपा सरकार सेना के गौरव, पंरपरा, पराक्रम और अनुशासन से समझौता कर रही है।

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस  का सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘सत्याग्रह’ आज

पढ़ें :- Agnipath Scheme : कानपुर की मस्जिदों से हुई अपील, मुस्लिम युवा 'अग्निवीर' बनकर देश की सेवा में करें योगदान

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि जब भारत के सामने दो मोर्चों पर चुनौती है तो अग्निपथ स्कीम सशत्र बलों के ऑपरेशनल इफेक्टिवनेस को कम कर सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को सेना के गौरव और पंरपरा के साथ खिलवाड़ करना बंद कर देना चाहिए। बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने सेना में अग्निपथ स्कीम की शुरुआत की है। एक तरफ केंद्र सरकार के मंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक इस योजना की तारीफ कर रहे हैं तो दूसरी ओर विपक्ष इसपर सवाल उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश में कई जगहों पर इस योजना के विरोध में प्रदर्शन भी हो रहे हैं। बता दें कि इस योजना के तहत हर साल 40 से 50 हजार युवाओं को सेना में शामिल किया जाएगा। ये भर्तियां मेरिट और मेडिकल के आधार पर होंगी। इसमें 30 से 40 हजार के वेतन के साथ अन्य लाभ दिए जाएंगे। यह भर्ती केवल चार साल के लिए ही होगी और फिर सभी अग्निवीरों की सेवा समाप्त हो जाएगी। 25 फीसदी अग्निवीरों को परमानेंट किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...