1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा : बोरवेल में गिरे मासूम शिवा की जान बचाने के लिए सेना से संभाला मोर्चा , राहत-बचाव कार्य जारी

आगरा : बोरवेल में गिरे मासूम शिवा की जान बचाने के लिए सेना से संभाला मोर्चा , राहत-बचाव कार्य जारी

आगरा जिले के फतेहाबाद कस्बे के निबोहरा थाना क्षेत्र के गांव धरियाई में सोमवार को चार वर्ष का मासूम शिवा खेलते समय घर के सामने खुले पड़े बोरवेल में गिर गया है। 130 फीट गहरे बोरवैल में गिरे मासूम की जानकारी पास में खेल रहे बच्चों ने परिजनों को दी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

आगरा। आगरा जिले के फतेहाबाद कस्बे के निबोहरा थाना क्षेत्र के गांव धरियाई में सोमवार को चार वर्ष का मासूम शिवा खेलते समय घर के सामने खुले पड़े बोरवेल में गिर गया है। 130 फीट गहरे बोरवैल में गिरे मासूम की जानकारी पास में खेल रहे बच्चों ने परिजनों को दी। इसके बाद पूरे गांव में खलबली मच गई। जानकारी मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू को मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य में जुट गई है।

पढ़ें :- जहरीली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई: तीन थाना प्रभारी समेत 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड, अब तक 10 की मौत
Jai Ho India App Panchang

जानकारी के अनुसार फतेहाबाद कस्बे के निबोहरा में धरियाई गांव निवासी किसान छोटेलाल के घर के सामने ही खेतों की सिंचाई को सबमर्सिबल पंप पिछले दिनों खराब हो गई थी। छोटेलाल ने दो दिन पहले इसमें से पाइप खिंचवा लिए थे। एक फीट की परिधि में सबमर्सिबल का 130 फीट गहरा बोरवेल है, लेकिन पाइप निकालने के बाद बोरवेल को खुला छोड़ दिया। सोमवार सुबह 7:30 बजे बोरवेल के पास बच्चे खेल रहे थे। तभी छोटेलाल का चार वर्षीय बेटा शिवा इसमें गिर गया। साथ में खेल रहे बच्चों ने परिजनों को जानकारी दी, तो खलबली मच गई।

ग्रामीणों ने बच्चे को बचाने का प्रयास शुरु कर दिया। लोगों ने बोरवेल में रस्सी डालकर उसकी गहराई और बच्चे की प्रतिक्रिया का अंदाजा लगाया। मगर अंदर से मासूम शिवा की कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है। लोगों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। वहीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। किसान के घर में कोहराम मच गया है। गांव में सभी मासूम शिवा की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे है।

शिवा के पिता छोटेलाल ने बताया कि बोरवेल में शिवा के फंसे होने की सूचना मिलते ही भारतीय सेना पहुंच गई और अपना रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सेना के अधिकारी पल्लवा झा ने बताया कि 4 वर्षीय मासूम के बोरवेल में फंसे होने की सूचना मिलते ही भारतीय सेना राहत बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच चुकी है और अपनी रणनीति बनाकर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है बहुत जल्द ही शिवा को सकुशल बोरवेल से बाहर निकाल लिया जाएगा।

पढ़ें :- सावन में शिव शम्भू की मिलेगी कृपा, शहद और गंगाजल के इस प्रयोग से हो सकते हैं मालामाल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...