1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आरपी सिंह के संरक्षण में आवास विकास की जमीन ओपी चेन ने कौड़ियों में खरीदा!

आरपी सिंह के संरक्षण में आवास विकास की जमीन ओपी चेन ने कौड़ियों में खरीदा!

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। तत्कालीन आवास आयुक्त आरपी सिंह के समय हुए घोटाले अब परत दर परत खुल रहे हैं। आरपी सिंह के संरक्षण में ओपी चेन ने अरबों की जमीन कौड़ियों के दाम खरीद ली। बता दें कि, 2005 में प्लाट न. 10 सेक्टर 16बी के 230 वर्गमीटर के प्लाट की रजिस्ट्री महेंद्र सिंह राजपूत को कर दी थी। बगल में सड़क प्रस्तावित थी। प्लाट वाले से 10ः कॉर्नर चार्ज भी बसूला गया था।

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

 

महेंद्र सिंह ने प्लाट बेच दिया जो बाद में नगला अजीता जगदीशपुरा आगरा निवासी ओम प्रकाश पाराशर ने खरीद कर बाउंड्रीवाल करवाकर एक कमरा बनवा गेट लगा दिया। कुछ दिन पहले मैसर्स ’भारत नगर हाउसिंग के भागीदार शोभिक गोयल ओपी चेन्स’ ( एंथम एन्थिला बिल्डर ) ने उनकी बाउंड्रीवाल और सड़क के बीच में नींव खोद डाली और उनका रास्ता बंद कर दिया। पीड़ित ने इसकी जानकारी की तो आवास विकास से पता चला कि वो जगह आवास विकास ने किसी और को बिना सूचना नीलामी व्यावसायिक रूप से बेच दी है।

इस भूमि के अलावा हरित पट्टी व पार्क की भूमि को भी भारत भारत हाउसिंग के भागीदार शोभित गोयल को नाजायज रूप से आवास विकास परिषद के भ्रष्ट अधिकारियों ने करीब 1000 मीटर भूमि करोड़ों रुपए की भूमि को कौड़ियों के दाम मात्र 11000 रुपये मीटर के भाव में बेच दिया है।प्लाट मालिक ओम प्रकाश पाराशर का कहना है कि हमने तो सड़क के बगल की बजह से प्लाट लिया था। रजिस्ट्री के नक्शे व चौहद्दी में भी सड़क है और 10ः कार्नर चार्ज भी दिया तो फिर उस जगह को बेचने का क्या मतलब।

पढ़ें :- PM की रैली में आने वाले वाहनों के पार्किंग स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण

आवास विकास की इस हरकत से विभाग में हड़कंप मच गया है। प्लाट मालिक ओम प्रकाश पाराशर के पुत्र वरुण पाराशर ने इसकी शिकायत समाधान अधिकारी तहसील दिवस आगरा, संयुक्त आवास आयुक्त आगरा, आवास विकास परिषद आयुक्त लखनऊ एवम आवास मंत्री , मुख्यमंत्री, गृहसचिव, आवास सचिव लखनऊ से की है कि एक जगह को कितनी बार बेचेगा आवास विकास परिषद।उन्होंने कार्यवाही की मांग शासन से की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...