असमाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की भारत माता की प्रतिमा

आगरा। थाना हरीपर्वत इलाके के दीवानी चौराहे पर स्थापित भारतमाता की प्रतिमा को असमाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किये जाने से तनाव की स्तिथि बन गयी है। दरअसल प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की बात उस समय सामने आई जब आज सुबह वहाँ से गुजर रहे राहगीरों ने भारतमाता की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखा तो इसकी सूचना इलाकाई पुलिस को दे दी।




भारत माता की प्रतिमा का एक हाथ तोड़कर उसमे लगे झंडे को भी असमाजिक तत्व निकाल कर अपने साथ ले गए है। वहाँ पड़ी ईंट के टुकड़े इस बात का साक्ष्य दे रहे हैं की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त ईंट से ही किया गया है। प्रतिमा तोड़ेजाने की सूचना पर पुलिस बल की मौके पर पहुँच गया तो वहीँ जैसे जेसे इस घटना की जानकारी हिंदूवादी संगठनों को हुई तो उनका भी घटनास्थल पर आने का सिलसिला शुरू हो गया। पहले भी इसी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया था जिसके बाद 2012 में तत्कालीन वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने इस प्रतिमा का अनावरण किया था।




लेकिन चार साल बाद फिर इस प्रतिमा के खंडित किये जाने को लेकर हिंदूवादी संगठनों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।वहीँ पुलिस घटना के सम्बन्ध में जांच् में जुत गयी है। फिलहाल स्तिथि तनावपूर्ण बनी हुई है। जहाँ विहिप हिन्दू परिषद् के सुनील पाराशर ने प्रशासन को जल्द से जल्द नयी प्रतिमा स्थापित न किये जाने पर सड़क पर उतर कर आन्दोलन नेकरने की चेतावनी दी है वहीँ पुलिस प्रशासन भी जल्द परतिमा बदल कर लगाने की बात कह रहा है मौके पर पहुंचे सी ओ बी एस त्यागी ने बताया कि अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकद्दमा कायम करने के आदेश किये गए है साथ ही आस पास लगे सी सी टीवी कैमरे चेक किये जा रहे है।​