1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा : श्री पारस हॉस्पिटल ने किया 22 मरीजों की जिंदगी से मौत का मॉक ड्रिल

आगरा : श्री पारस हॉस्पिटल ने किया 22 मरीजों की जिंदगी से मौत का मॉक ड्रिल

यूपी के आगरा जिले में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर मौत के करीब पहुंचाने का सनसनीखेज वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है । इस वीडियो में आरोपी चिकित्सक खुद ही अपने कारनामों का खुलासा कर रहा है ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Agra Shri Paras Hospital Conducted Mock Drill Of Death Of 22 Patients

आगरा। यूपी के आगरा जिले में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर मौत के करीब पहुंचाने का सनसनीखेज वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है । इस वीडियो में आरोपी चिकित्सक खुद ही अपने कारनामों का खुलासा कर रहा है ।

पढ़ें :- यूपी में डेल्टा+ वैरिएंट संक्रमण को लेकर योगी सरकार सतर्क, बनाई ये रणनीति

बता दें कि आगरा के भगवान टॉकीज स्थित श्री पारस हॉस्पिटल के संचालक अरिंजय जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें डॉ. खुद ही इस बात को कबूल रहा है कि आखिर ऑक्सीजन की किल्लत के बीच मॉक ड्रिल कर 22 मरीजों को छांटा गया था।

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने कहा कि मरीजों की जान से खिलवाड़ करने का यह काफी गंभीर मामला है। उन्होंने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

इधर सवालों के घेरे में आये श्री पारस हॉस्पिटल के संचालक डॉ. अरिंजय जैन ने अपनी सफाई देते हुए बताया कि मॉक ड्रिल की बात अपने अधीनस्थ के साथ कही गई थी, ऑक्सीजन बंद नहीं की गई थी।

पढ़ें :- ‘ मेरा गांव-कोरोना मुक्त गांव’ अभियान में सहयोग करें ग्राम प्रधान : सीएम योगी

मिली जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन की किल्लत के बीच जब मरीज एक एक सांस के लिए लड़ रहे थे, तभी मॉक ड्रिल के नाम पर 22 मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करना अपने आप में न सिर्फ शर्मनाक है, बल्कि एक आपराधिक कृत्य भी है। मौत के मॉकड्रिल के बाद शहर वासियों में तीखा आक्रोश है। पीड़ितों ने जिला प्रशासन आगरा और पुलिस कप्तान आगरा को लिखित तौर पर शिकायत की है।

बता दें कि सिंधी समाज के नेताओं ने पारस हॉस्पिटल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस मॉक ड्रिल के दौरान पारस हॉस्पिटल में सिंधी समाज के दो लोगों की जान गई थी। शहर के लोगों को कहना है कि मौत के सौदागर पारस हॉस्पिटल पर आखिरकार आगरा जिला प्रशासन क्यों मेहरबान है? पारस हॉस्पिटल में मौत के मॉकड्रिल के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं । अब लोगों का सवाल कि मौत बांटने वाले पारस हॉस्पिटल के खिलाफ कब बड़ा एक्शन लेगा?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X