आगरा: ताज के दीदार करने पत्नी मेलानिया के साथ डेढ़ किमी पैदल चलेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Donald trump
आगरा: ताज के दीदार करने पत्नी मेलानिया के साथ डेढ़ किमी पैदल चलेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

आगरा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी के लिए ताज नगरी आतुर है। दुनिया की सबसे सुरक्षित कार बीस्ट में यात्रा करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति को ताज महल में करीब डेढ़ किमी पैदल चलना होगा। यहां गोल्फ कार्ट फोरकोर्ट तक ही आ सकती है। इसके बाद आगे उन्हें पैदल ही चलना होगा।

Agra Us President Donald Trump Will Walk One And A Half Km With His Wife Melania Crowned By The Taj :

दुनिया के सातवें आश्चर्य और शाहजहां और मुमताज की मोहब्बत की निशानी ताजमहल के दीदार के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को करीब डेढ़ किमी पैदल चलना होगा। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रम्प पूर्वी गेट से स्मारक में प्रवेश करेंगे। फोरकोर्ट पर गोल्फ कार्ट से उतरकर उन्हें रॉयल गेट, गार्डन, सेंट्रल टैंक, चमेली फर्श, मुख्य मकबरे तक पैदल ही जाना पड़ेगा। दोनों तरफ से यह दूरी 1350 मीटर है। यह दूरी उन्हें पैदल ही तय करनी होगी।

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने राष्ट्रपति ट्रंप के पैदल चलने का एक-एक कदम का हिसाब रखा है। वह ताज में 78 सीढ़ियां चढ़ेंगे और उतरेंगे, इसका भी ब्योरा रखा गया है। इस के साथ 22.78 वर्ग मीटर का सेंट्रल टैंक और डायना सीट तक पहुंचने के लिए 7 सीढ़ियां चढ़ेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगमन को लेकर ताजमहल सोमवार दोपहर 12:30 बजे आम पर्यटकों के लिए बंद हो जाएगा। ट्रंप की विजिट पूरा होने तक यह बंद रहेगा। इसके बाद यह मंगलवार सुबह ही खुल सकेगा। इससे पूर्व सुबह 11:30 बजे तक पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो बंद हो जाएंगी। डोनाल्ड ट्रंप सोमवार शाम 4:45 बजे अहमदाबाद से आगरा आएंगे। वह ताजनगरी में शाम 6:45 बजे तक रहेंगे। ट्रंप शाम 5:10 से शाम 6:10 बजे तक एक घंटा ताजमहल में बिताएंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए ताजमहल में अन्य पर्यटकों का प्रवेश सोमवार दोपहर से ही बंद हो जाएगा।

आगरा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी के लिए ताज नगरी आतुर है। दुनिया की सबसे सुरक्षित कार बीस्ट में यात्रा करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति को ताज महल में करीब डेढ़ किमी पैदल चलना होगा। यहां गोल्फ कार्ट फोरकोर्ट तक ही आ सकती है। इसके बाद आगे उन्हें पैदल ही चलना होगा। दुनिया के सातवें आश्चर्य और शाहजहां और मुमताज की मोहब्बत की निशानी ताजमहल के दीदार के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को करीब डेढ़ किमी पैदल चलना होगा। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रम्प पूर्वी गेट से स्मारक में प्रवेश करेंगे। फोरकोर्ट पर गोल्फ कार्ट से उतरकर उन्हें रॉयल गेट, गार्डन, सेंट्रल टैंक, चमेली फर्श, मुख्य मकबरे तक पैदल ही जाना पड़ेगा। दोनों तरफ से यह दूरी 1350 मीटर है। यह दूरी उन्हें पैदल ही तय करनी होगी। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने राष्ट्रपति ट्रंप के पैदल चलने का एक-एक कदम का हिसाब रखा है। वह ताज में 78 सीढ़ियां चढ़ेंगे और उतरेंगे, इसका भी ब्योरा रखा गया है। इस के साथ 22.78 वर्ग मीटर का सेंट्रल टैंक और डायना सीट तक पहुंचने के लिए 7 सीढ़ियां चढ़ेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगमन को लेकर ताजमहल सोमवार दोपहर 12:30 बजे आम पर्यटकों के लिए बंद हो जाएगा। ट्रंप की विजिट पूरा होने तक यह बंद रहेगा। इसके बाद यह मंगलवार सुबह ही खुल सकेगा। इससे पूर्व सुबह 11:30 बजे तक पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो बंद हो जाएंगी। डोनाल्ड ट्रंप सोमवार शाम 4:45 बजे अहमदाबाद से आगरा आएंगे। वह ताजनगरी में शाम 6:45 बजे तक रहेंगे। ट्रंप शाम 5:10 से शाम 6:10 बजे तक एक घंटा ताजमहल में बिताएंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए ताजमहल में अन्य पर्यटकों का प्रवेश सोमवार दोपहर से ही बंद हो जाएगा।