कर्नाटक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने लिया एक्शन, कांग्रेस इकाई को किया भंग

rahul gandhi congress
कर्नाटक में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने लिया एक्शन, कांग्रेस इकाई को किया भंग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के में कर्नाटक में ​मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने बड़ा फैसला लिया है। निराशाजनक प्रदर्शन और प्रदेश में पार्टी में लगातार बढ़ रही कलह के बीच बुधवार को प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) को भंग कर दिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान में कहा गया ​है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है और अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष को बरकरार रखा गया है।

Aicc Dissolves The Karnataka Congress Committee President And Working President Remain Same :

वहीं इस कांग्रेस ने इसका कारण स्पष्ट नहीं किया है लेकिन इसे लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन से जोड़ कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य में जद(एस) के साथ गठबंधन में होने के बावजूद कांग्रेस कर्नाटक में सिर्फ एक सीट जीत पाई है।

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के कद्दावर नेता और बागी विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव राज्य समिति ने भेजा था जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के में कर्नाटक में ​मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने बड़ा फैसला लिया है। निराशाजनक प्रदर्शन और प्रदेश में पार्टी में लगातार बढ़ रही कलह के बीच बुधवार को प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) को भंग कर दिया है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान में कहा गया ​है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है और अध्यक्ष व कार्यकारी अध्यक्ष को बरकरार रखा गया है। वहीं इस कांग्रेस ने इसका कारण स्पष्ट नहीं किया है लेकिन इसे लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन से जोड़ कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य में जद(एस) के साथ गठबंधन में होने के बावजूद कांग्रेस कर्नाटक में सिर्फ एक सीट जीत पाई है। बता दें कि इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के कद्दावर नेता और बागी विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव राज्य समिति ने भेजा था जिसे स्वीकार कर लिया गया था।