AIIMS के डाक्टरों ने पीएम मोदी को लिखा खत, कहा- एक दिन हमारी ज़िंदगी जीकर देखिए

विश्व जल दिवस,पीएम मोदी
विश्व जल दिवस: पीएम मोदी ने किया जनता से किया आग्रह

Aiims Doctors Wrote To Pm Modi Said Live Our Life One Day

नई दिल्ली। राजस्थान में हाई सेलेरी और प्रमोशन की मांग कर रहें डाक्टरों का सपोर्ट करते हुए AIIMS के डाक्टरों ने पीएम नरेंद्र मोदी खत लिखा है। इस खत में उन्होंने लिखा है कि आप एक दिन हमारी लाइफ जीकर देखिये एहसास हो जाएगा हम इतने प्रेसर के बावजूद कैसे जी रहें हैं। एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरएडी) ने शनिवार को मोदी को पत्र लिख कर सरकारी अस्पतालों में खराब बुनियादी ढांचे और आपात हालत में मरीज के रिश्तेदारों द्वारा दुर्व्यवहार की वजह से डॉक्टरों पर जबर्दस्त दबाव को समझने का आग्रह किया है।

एम्स रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने शनिवार को मोदी से अपील की कि वे सरकारी हॉस्पिटलों के डॉक्टरों पर दबाव को समझें, क्योंकि वहां बेहद खराब इन्फ्रास्ट्रक्चर होता है। इमरजेंसी के हालात में मरीज के परिजन उनके साथ खराब बर्ताव भी करते हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘हमारी खुशकिस्मती है कि हमारे पास आप जैसा काम करने वाला प्रधानमंत्री है। हमारी आपसे रिक्वेस्ट है कि आप एक दिन व्हाइट एप्रिन पहनकर एक दिन सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर के साथ गुजारें और खुद डॉक्टर के चेहरे पर दबाव को महसूस करें। सही इलाज न मिल पाने से मरीज के परिजन नाराजगी जताते हैं। संसाधन न होने से हेल्थकेयर सिस्टम मरता जा रहा है।’ मोदी को एम्स आरडीए के प्रेसिडेंट हरजीत सिंह भट्टी ने लेटर लिखा है।

उन्होंने कहा कि यह उन मंत्रियों के लिए भी एक मिसाल पेश करेगा जो डॉक्टरों पर घटिया प्रचार का आरोप लगाते हैं। पत्र में कहा गया है, डॉक्टर के तौर पर आपका दिन स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि यह चिकित्सा पेशे में विश्वास बहाल करेगा। राजस्थान सरकार द्वारा आवश्यक सेवाएं रख-रखाव अधिनियम (आरईएसएमए) को तीन महीने के लिए लागू कर राज्य के कई डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके बाद राजस्थान इन सर्विस डॉक्टर असोसिएशन ने उनकी मांगों के समर्थन में बेमियादी हडताल करने को कहा है। पत्र में कहा गया है कि राजस्थान के डॉक्टर 16 दिसंबर से हडताल पर हैं। यह हड़ताल इच्छा के मुताबिक नहीं, बल्कि मजबूरी है, क्योंकि राज्य सरकार ने आरईएसएमए लागू कर 86 डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें कहा गया है उनकी मांगों को पहले राजस्थान सरकार ने मान लिया था लेकिन वे उन्हें पूरा करने से अब इनकार कर रहे हैं। इससे मेहनतकश डॉक्टरों में अश्विास और गुस्सा है। कृपया राजस्थान सरकार को अपना वायदा पूरा करने का निर्देश दें और डॉक्टरों पर जुल्म को रोकें।

नई दिल्ली। राजस्थान में हाई सेलेरी और प्रमोशन की मांग कर रहें डाक्टरों का सपोर्ट करते हुए AIIMS के डाक्टरों ने पीएम नरेंद्र मोदी खत लिखा है। इस खत में उन्होंने लिखा है कि आप एक दिन हमारी लाइफ जीकर देखिये एहसास हो जाएगा हम इतने प्रेसर के बावजूद कैसे जी रहें हैं। एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरएडी) ने शनिवार को मोदी को पत्र लिख कर सरकारी अस्पतालों में खराब बुनियादी ढांचे और आपात हालत में मरीज के रिश्तेदारों द्वारा…