AIIMS MBBS Entrance 2017 में निशिता पुरोहित बनी टॉपर

नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) ने गुरुवार सुबह MBBS कोर्स के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। इस परीक्षा में सूरत की रहने वाली 18 वर्षीय निशिता पुरोहित ने पहला स्थान हांसिल कर टॉप मारा है।




निशिता ने परिक्षा के लिए कोटा के Allen Career Institute से कोचिंग की। साथ ही निशिता नेशनल लेवल बास्केटबॉल प्लेयर हैं और उन्होंने 12वीं की परीक्षा में 91.4% अंक हासिल किया था। निशिता ने कहा कि अपनी कामयाबी पर उन्हे सिलेक्ट होने का तो भरोसा था लेकिन वो टॉप करेंगी इसका अंदाजा नहीं था।




निशि‍ता ने कहा कि वो अपनी कामयाबी पर बेहद खुश हैं वह अब दिल्ली के एम्स में कार्डियोलॉजी या रेडियोलॉजी की पढ़ाई करेंगी। पुरोहित ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने कोचिंग इंस्टीट्यूट (Allen Career Institute) और माता-पिता को दिया। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर कोचिंग इंस्टीट्यूट ने सफलता की दिशा दिखाई, वहीं मां ने मुझे बहुत प्रोत्साहित किया। मुझे मेरे मां-पिता से बहुत प्रेरणा मिली है।

{ यह भी पढ़ें:- राहुल को अखिलेश यादव की सलाह- 'ये नए मिज़ाज का शहर है ज़रा फासले से मिला करो' }

नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) ने गुरुवार सुबह MBBS कोर्स के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। इस परीक्षा में सूरत की रहने वाली 18 वर्षीय निशिता पुरोहित ने पहला स्थान हांसिल कर टॉप मारा है। निशिता ने परिक्षा के लिए कोटा के Allen Career Institute से कोचिंग की। साथ ही निशिता नेशनल लेवल बास्केटबॉल प्लेयर हैं और उन्होंने 12वीं की परीक्षा में 91.4% अंक हासिल किया था। निशिता ने कहा…
Loading...