1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. AIIMS Recruitment: एम्स में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, 114 पदों पर निकली भर्ती ऐसे करें अप्लाई

AIIMS Recruitment: एम्स में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, 114 पदों पर निकली भर्ती ऐसे करें अप्लाई

एम्स में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए गोल्डन चांस सामने आया है। जिन भी उम्मीदवारों को इच्छा है वे इस भर्ती के बारे में जरूर जान लें। एम्स जोधपुर ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। एम्स जोधपुर की ओर से जारी नोटिस के अनुसार 114 पदों पर भर्ती की जाएगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

AIIMS Recruitment 2023: एम्स में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए गोल्डन चांस सामने आया है। जिन भी उम्मीदवारों को इच्छा है वे इस भर्ती के बारे में जरूर जान लें। एम्स जोधपुर ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। एम्स जोधपुर की ओर से जारी नोटिस के अनुसार 114 पदों पर भर्ती की जाएगी।

पढ़ें :- BECIL Recruitment: Junior Technical Office समेत कई पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आगे पढ़ें या फिर एम्स जोधपुर की ओर से जारी नोटिस भी पढ़ सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाएगी की आवेदन से पहले पदों संबंधित जानकारी ले लें। इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही होंगे। आवेदन के लिए एम्स जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in पर जाना होगा। इन पदों पर 3 फरवरी तक आवेदन प्रक्रिया जारी है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

एम्स जोधपुर की ओर से कुल 114 पदों पर सीनियर रेसिडेंट की भर्ती की जाएगी। यह भर्ती पहले 1 साल के कार्यकाल के लिए होगी जिसे बाद में बढ़ा कर 3 साल के लिए कर दिया जाएगा। पदों की डिटेल से जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी किया ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं, उसमें पदों के नाम के साथ उसकी योग्यता भी दी गई है।

इतनी है आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस देनी हेगी। आवेदन फीस के लिए General/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन फीस देनी होगी, वहीं SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 800 रुपये आवेदन फीस है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी किया ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने समाज को दिखाया जगदीश गांधी का असली चेहरा, कहा- जब ऐसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई के दबाव से अवसाद ही बढ़ेगा

इतनी होनी चाहिए योग्यता

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन से पहले पदों से संबंधित आवेदन योग्यता जरूर देख लें। वैसे पदों के अनुसार संबंधित डिसिप्लिन में पोस्ट ग्रेजुएशन की मेडिकल डिग्री शैक्षिक योग्यता के रूप में निर्धारित है, लेकिन योग्यता की विस्तार से जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी नोटिस भी देख सकते हैं।

इतनी है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। इसमें एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष, ओबीसी के लिए 3 वर्ष एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए अधिकतम 10 वर्ष तक की छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से होगा। फाइनल सिलेक्शन में लिखित परीक्षा को 40 %, एकेडमिक रिकॉर्ड को 30 % एवं इंटरव्यू को 30% वेटेज दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए जारी किया ऑफिशियल नोटिस देखें।

इतनी है सैलरी

इन पदों पर आवेदन के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा जिसके बाद उम्मीदवारों को सैलरी मिलेगी। उम्मीदवारों की सैलरी सीनियर रेजिडेंट (मेडिकल): ₹ 18,750 + 6,600 (ग्रेड पे) + NPA (नॉन प्रैक्टिसिंग अलाउंस) प्लस अन्य सामान्य भत्ता या फिर 7वें सीपीसी के अनुसार संशोधित वेतनमान लागू होगा।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha-2023 : सीएम योगी ने CMS स्कूल पर साधा निशाना, बोले-जब जगदीश गांधी जैसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई का दबाव तो बढ़ेगा ही
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...