गुरुनानक देव के विचारों को पूरे विश्व मे फैलाने का लक्ष्य-अमरजीत सिंह चावला

IMG-20190826-WA0005

महराजगंज: गुरुनानक देव जी के 550 वी जयंती के उपलक्ष्य पर अमरजीतसिंह चावला उर्फ टर्बन ट्रैवलर निवासी दिल्ली ने 135 दिन के अंदर 30 देशों की यात्रा पूरी कर लेने के बाद पुनः 550 दिन की यात्रा लगभग 50000 किलोमीटर की यात्रा पर निकल गए।

Aim To Spread The Ideas Of Guru Nanak Dev To The Whole World Amarjeet Singh :

रविवार की शाम सोनौली बार्डर पहुंचे श्री चावला ने पत्रकारों से बताया की गुरुनानक देव जी की 550 वी जयंती पर केंद्र सरकार,प्रदेशो की सरकारें कुछ ना कुछ कर रही है,वही सिख धर्म के लोग भी इस जयंती को यादगार बनाने के लिए अपनी तरफ सभी कर रहे है श्री चावला जी ने यह भी बताया की गुरुनानक देव से सम्बंधित जहा गुरुद्वारा है वह हर जगह जाना है यहां तक जहा वह नही गए,जहा वहां के अनुवाई है,वहां भी जाना है।

पहले दिल्ली से 8 जुलाई 2018 को 135 दिन का सफर और 40 हजार किलामीटर की यात्रा की,जिस में नेपाल,तिब्बत,चीन,रूस,फ़िनलैंड,लुकवेनिया,जर्मनी,पोलैंड, इटली,पुर्तगाल,फ्रांस, स्वीजरलैंड सहित 30 देशों की यात्रा किया था ।

इस बार 4 जुलाई से 12 नवंबर तक यात्रा है,जो भारत के 29 राज्य होते हुए,नेपाल से वर्मा,बांग्लादेश,पाकिस्तान, भूटान सहित 50000 किलोमीटर की यात्रा है।

कुछ इतिहासकार भी संग है इनके कार पर बॉलीवुड हीरो ओरनाल्ड, सुष्मिता सेन सहित दुनिया के तमाम मशहूर हस्तियों के हस्ताक्षर है।

रिपोर्ट-विजय चौरसिया

महराजगंज: गुरुनानक देव जी के 550 वी जयंती के उपलक्ष्य पर अमरजीतसिंह चावला उर्फ टर्बन ट्रैवलर निवासी दिल्ली ने 135 दिन के अंदर 30 देशों की यात्रा पूरी कर लेने के बाद पुनः 550 दिन की यात्रा लगभग 50000 किलोमीटर की यात्रा पर निकल गए। रविवार की शाम सोनौली बार्डर पहुंचे श्री चावला ने पत्रकारों से बताया की गुरुनानक देव जी की 550 वी जयंती पर केंद्र सरकार,प्रदेशो की सरकारें कुछ ना कुछ कर रही है,वही सिख धर्म के लोग भी इस जयंती को यादगार बनाने के लिए अपनी तरफ सभी कर रहे है श्री चावला जी ने यह भी बताया की गुरुनानक देव से सम्बंधित जहा गुरुद्वारा है वह हर जगह जाना है यहां तक जहा वह नही गए,जहा वहां के अनुवाई है,वहां भी जाना है। पहले दिल्ली से 8 जुलाई 2018 को 135 दिन का सफर और 40 हजार किलामीटर की यात्रा की,जिस में नेपाल,तिब्बत,चीन,रूस,फ़िनलैंड,लुकवेनिया,जर्मनी,पोलैंड, इटली,पुर्तगाल,फ्रांस, स्वीजरलैंड सहित 30 देशों की यात्रा किया था । इस बार 4 जुलाई से 12 नवंबर तक यात्रा है,जो भारत के 29 राज्य होते हुए,नेपाल से वर्मा,बांग्लादेश,पाकिस्तान, भूटान सहित 50000 किलोमीटर की यात्रा है। कुछ इतिहासकार भी संग है इनके कार पर बॉलीवुड हीरो ओरनाल्ड, सुष्मिता सेन सहित दुनिया के तमाम मशहूर हस्तियों के हस्ताक्षर है। रिपोर्ट-विजय चौरसिया