1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Air Car आसमान मे उड़ने को हो गई तैयार, जल्द होने वाली है लॉन्च

Air Car आसमान मे उड़ने को हो गई तैयार, जल्द होने वाली है लॉन्च

Air Car Ready To Fly In The Sky Launch Soon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

आपने कई बार कई तरह की सुपर कार देखी होगी कई फिल्मों मे अनिमेशन मे कार को उड़ते हुए भी देखा होगा लेकिन अगर हम आपसे आप भी उड़ने वाली कार चला सकतें हैं तो शायद आपको ये बातें मज़ाक लगें। लेकिन अहम कोई मज़ाक नहीं कर रहे। दरअसल, इस कार को स्लोवाकिया की KleinVision फ़र्म ने बनाया है और इसका नाम है ‘Air Car’।

पढ़ें :- भारत बाजार में Royal Enfield 650 CC के दमदार इंजन के साथ जल्द होगी लॉन्च

इसकी सबसे खास बात यह है कि यह केवल 3 मिनट में ख़ुद को हवाई जहाज़ में बदलकर 1,500 फ़ीट की ऊंचाई तक उड़ जाती है। अब इस समय इस अनोखी कार का एक वीडियो भी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं।

‘Air Car’

इस वीडियो को ‘Air Car’ की टेस्टिंग का वीडियो कहा जा रहा है। आप देख सकते हैं वीडियो में कार हाईवे पर दौड़ती है और एक रनवे तक पहुंचती है। उसके बाद मात्र 3 मिनट में ये कार, हवाई जहाज़ में बदलकर आसमान में उड़ने लगती है। कंपनी का कहना है कि, 5th जेनेरेशन की ये ‘Air Car’ प्रोफ़ेसर स्टीफ़न क्लेन द्वारा डिज़ाइन की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक स्लोवाकिया के ‘पिएस्टनी हवाई अड्डे’ पर इसी सप्ताह दो 1500 AGL फ़्लाइट ने सुरक्षित टेकऑफ़ और लैंडिंग की है और इस टेस्ट में ये ‘Air Car’ पूरी तरह से सफ़ल पाई गई है। यह कार दो सीट वाली है और इस कार का वजन 1,100 किलोग्राम है। यह कार प्रति उड़ान 200 किलोग्राम का अतिरिक्त भार भी ले जा सकती है। KleinVision की आधिकारिक वेबसाइट की माने तो, कंपनी ने इस ‘Air Car’ को नवंबर 2019 में शंघाई में हुए ‘चाइना इंटरनेशनल इंपोर्ट’ (CIIE) में आम जनता के लिए पेश की थी।

पढ़ें :- इस लक्जरी कार निर्माता ने 2021 में 15 नए उत्पादों के लॉन्च की बनाई योजना

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...