1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आतंकी कैंप ध्वस्त करने के लिए वायुसेना हमेशा तैयार : आरकेएस भदौरिया

आतंकी कैंप ध्वस्त करने के लिए वायुसेना हमेशा तैयार : आरकेएस भदौरिया

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के मुखिया आरकेएस भदौरिया ने कहा कि है कि हमारी सेना सीमापार स्थित आतंकी कैम्पाों पर हमला करने के लिए 24 घंटे तैयार है। उन्होंने कहा कि जब देश में कोई आतंकी घटना होती है तो पाकिस्तान परेशान हो जाता है। यदि उसे इस परेशानी से बाहर निकलना है तो उसे आतंकवाद को रोकना होगा।

वायुसेना अध्यक्ष आरकेएस भदौरिया से जब पूछा गया कि क्या वायुसेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार जाकर किसी भी आतंकवादी शिविर या लॉन्चपैड पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है तो उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की स्थिति बनती है तो बिल्कुल। भारतीय वायुसेना हमेशा तैयार है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान में डर का माहौल है। इसे देखते हुए पाकिस्तानी वायु सेना ने अपनी सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। दो मई को हुए आतंकी मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष शर्मा समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने घटना के समय से ही चौकसी अभियान शुरू किया था, जिसके बारे में भारत को जानकारी थी। उन्होंने बताया था कि मुठभेड़ में जवानों के शहीद होने से पाकिस्तान को भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई का डर लग रहा है। इसके चलते, पाकिस्तान वायु सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं। भारतीय सेना भी लगातार अपने सर्विलांस सिस्टम से इन पर नजर रख रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...