1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Air Force Day 2021: वायुसेना दिवस पर आसमान में दिखी भारत की ताकत, राफेल से लेकर तेजस ने दिखाया करतब

Air Force Day 2021: वायुसेना दिवस पर आसमान में दिखी भारत की ताकत, राफेल से लेकर तेजस ने दिखाया करतब

भारत के लिए आज एक विशेष दिन है। आज के दिन यानी 8 अक्टूबर को वायुसेना दिवस होता है। और इस खास मौके पर हमारे देश की वायुसेना अपना 89वां स्थापना दिवस मना रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के लिए आज एक विशेष दिन है। आज के दिन यानी 8 अक्टूबर को वायुसेना दिवस होता है। और इस खास मौके पर हमारे देश की वायुसेना (Air Force) अपना 89वां स्थापना दिवस मना रही है। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर भारतीय वायुसेना 1971 के युद्ध में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध की विजयगाथा को दर्शाने का काम करेगी। भारत पाकिस्तान युद्ध के 50 साल पूरे होने पर भारतीय वायुसेना इसे अलग रंग (Colour) में रंगने के लिए विजय वर्ष के रुप में मना रही है।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा एक्शन : सपा के पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर लगा रासुका

हमारा देश वायुसेना के पराक्रम से अनेको बार गौरावान्वित (Proud) हुआ है। आज इस खास मौके पर दिल्ली-एनसीआर के आसमान में भारत की शक्ति भी दिखी है। आज इस वायुसेना दिवस कार्यक्रम में राफेल से लेकर तेजस, जगुआर, मिग-29 और मिराज 2000 लड़ाकू विमान अपनी ताकत के साथ अपना करतब दिखाते नजर आये हैं। वायुसेना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायुसेना को बधाई दी और ट्वीट किया, ‘वायु सेना दिवस पर हमारे वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई। भारतीय वायु सेना साहस, परिश्रम और व्यावसायिकता का पर्याय है। उन्होंने चुनौतियों के दौरान देश की रक्षा करने और अपनी मानवीय भावना के माध्यम से खुद को प्रतिष्ठित किया है।

पढ़ें :- Aadhaar Card New Advisory जारी करने के फैसले से कुछ घंटों में पीछे हटी मोदी सरकार,जानें क्यों?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...