वायुसेना प्रमुख मार्शल बी.एस. धनोआ बोले- युद्ध के लिए हम हमेशा तैयार हैं

नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख मार्शल बी.एस. धनोआ ने रविवार को कहा कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) युद्ध के लिए हर समय तैयार रहती है। वायुसेना प्रमुख 85वें वायुसेना दिवस के मौके पर कहा, हम अधिग्रहण, आधुनिकीकरण, स्वदेशीकरण के साथ शांति की इच्छा के बावजूद शॉर्ट नोटिस मिलने पर भी लड़ने के लिए तैयार हैं।

धनोआ ने कहा कि पिछले साल पठानकोट में वायुसेना स्टेशन पर हुए आतंकी हमले को देखते हुए किसी भी चुनौती का सामना करने के लिये सभी वायुसैनिक अड्डों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। पिछले साल जनवरी में आतंकवादी सीमा पार कर भारत में घुस आए थे और उन्होंने वायुसेना स्टेशन पर हमला कर दिया था। इस दौरान सात सुरक्षाकर्मियों की जान चली गयी थी और चार आतंकवादी मारे गये थे। भारतीय वायुसेना रविवार को अपना 85 वां स्थापना दिवस मना रही है। वायुसेना प्रमुख का कहना है कि शांतिकाल के समय नुकसान होना चिंता का कारण है।

{ यह भी पढ़ें:- यूएन में पाकिस्तान को भारत का जवाब, दिखाई शहीद फैय्याज की तस्वीर }

उन्होंने यह टिप्पणी अरुणाचल प्रदेश के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वायुसेना के पांच कर्मियों व दो सैन्य कर्मियों की मौत होने के दो दिन बाद की है। बताते चले कि भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर एमआई-17 वी5 तवांग में भारत-चीन सीमा के पास छह अक्टूबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

{ यह भी पढ़ें:- इंदौर वनडे: फिंच ने जड़ा शतक, भारत को मिला 294 रनों का लक्ष्य }