टिड्डियों से बचाव के लिए वायुसेना तैयार, हेलिकॉप्टर से होग छिड़काव

tidi
टिड्डियों से बचाव के लिए वायुसेना तैयार, हेलिकॉप्टर से होग छिड़काव

नई दिल्ली। किसान पर बढ़ते कहर को देखते हुए टि​ड्डियों से निपटने के लिए वायुसेना ने कमर कस ली है। टिड्डियों से निपटने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर तैनात किये जाएंगे। इसके ​जरिए छिड़काव किया जायेगा। वहीं, कृषि मंत्रालय टिड्डियों से निपटने के लिए उच्च शक्ति वाले छिड़काव उपकरण का आयात कर रहा है।

Air Force Ready To Rescue Locusts Helicopter Sprayed :

इसे भारतीय वायुसेना के पांच एमआई-17 हेलीकॉप्टरों पर टिड्डियों के झुंडों पर छिड़काव के लिए लगाया जाएगा। विमानन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के पांच एमआई-17 हेलीकाप्टरों पर लगाए जाने के लिए यूरोपीय संघ से एक उच्च-शक्ति छिड़काव उपकरण को आयात किया जा रहा है।

विभिन्न मंत्रालयों, आईएएफ, सेना विमानन कोर और उद्योग के बीच करीबी सहयोग से हमें 27 वर्षों में सबसे खराब टिड्डियों के हमले के खिलाफ जीतने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि एक सशक्त समिति हेलीकॉप्टर कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है और जल्द ही एक समझौते की उम्मीद है, जो डीजीसीए की मंजूरी के अधीन है। मंजूरी मिलने बाद इन्हें आयात किया जाएगा और हेलीकॉप्टरों पर लगाया जाएगा।

नई दिल्ली। किसान पर बढ़ते कहर को देखते हुए टि​ड्डियों से निपटने के लिए वायुसेना ने कमर कस ली है। टिड्डियों से निपटने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर तैनात किये जाएंगे। इसके ​जरिए छिड़काव किया जायेगा। वहीं, कृषि मंत्रालय टिड्डियों से निपटने के लिए उच्च शक्ति वाले छिड़काव उपकरण का आयात कर रहा है। इसे भारतीय वायुसेना के पांच एमआई-17 हेलीकॉप्टरों पर टिड्डियों के झुंडों पर छिड़काव के लिए लगाया जाएगा। विमानन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के पांच एमआई-17 हेलीकाप्टरों पर लगाए जाने के लिए यूरोपीय संघ से एक उच्च-शक्ति छिड़काव उपकरण को आयात किया जा रहा है। विभिन्न मंत्रालयों, आईएएफ, सेना विमानन कोर और उद्योग के बीच करीबी सहयोग से हमें 27 वर्षों में सबसे खराब टिड्डियों के हमले के खिलाफ जीतने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि एक सशक्त समिति हेलीकॉप्टर कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है और जल्द ही एक समझौते की उम्मीद है, जो डीजीसीए की मंजूरी के अधीन है। मंजूरी मिलने बाद इन्हें आयात किया जाएगा और हेलीकॉप्टरों पर लगाया जाएगा।