1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. टाटा ग्रुप के हाथों में हो सकती है एअर इंडिया की कमान, आज लग सकती है बोली

टाटा ग्रुप के हाथों में हो सकती है एअर इंडिया की कमान, आज लग सकती है बोली

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सरकारी विमान एअर इंडिया की कमान अब टाटा ग्रुप के हाथों में हो सकती है। टाटा ग्रुप इसको लेकर आज बोली लगा सकती है। बताया जा रहा है कि, टाटा ग्रुप आज संकटग्रस्त राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया के लिए ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट’ (खरीदने की इच्छा के लिए औपचारिक रूप से पेश किए गए दस्तावेज) दाखिल कर सकता है, यानी कि वह एयर इंडिया को खरीदने के लिए बोली लगाने वाला है।

पढ़ें :- इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

एयर इंडिया के लिए टाटा ग्रुप एयर एशिया को एक वाहन के रूप में उपयोग करेगा जहां टाटा संस की बड़ी हिस्सेदारी है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। टाटा ग्रुप के अलावा एअर इंडिया के ही 200 कर्मचारियों का एक समूह भी सरकार के सामने ऑफ इंटरेस्ट जमा कर सकता है। एअर इंडिया के लिए रुचि पत्र जमा करने की डेडलाइन सोमवार शाम 5 बजे तक ही है।

कर्मचारियों के इस समूह का दावा है कि फाइनेंशियल इन्वेस्टर्स उनके साथ हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि स्पाइसजेट के मालिक अजय सिंह भी एअर इंडिया में रुचि दिखा रहे हैं। हालांकि, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि, उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले साल कहा था कि अगर एयर इंडिया का निजीकरण नहीं किया गया तो इसे बंद करना पड़ सकता है। पुरी ने रविवार को कहा, यह (एयर इंडिया का डिवेस्टमेंट) एक गोपनीय प्रक्रिया है। संबंधित विभाग (डीआईपीएएम) उचित समय पर टिप्पणी करेगा।

 

पढ़ें :- World AIDS Day 2021:आज विश्व एड्स दिवस है,जानें क्यों मनाया जाता है यह दिन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...