Air India चालक दल के साथ यात्रियों की धक्का-मुक्की, कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने की दी धमकी

airindia
Air India चालक दल के साथ यात्रियों की धक्का-मुक्की, कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने की दी धमकी

नई दिल्ली। एयर इंडिया (Air India) के दिल्ली-मुंबई उड़ान में तकनीकी दिक्कत के कारण विलंब से नाराज यात्रियों ने गुरुवार को चालक दल के सदस्यों के साथ कथित तौर पर धक्कामुक्की की और कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने की धमकी दी। मामला 2 जनवरी का है। इसका एक विडियो भी है जो सोशल मीडिया पर वायरल है। DGCA ने एयर इंडिया प्रबंधन से ऐसे यात्रियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।  

Air India Crew Pushes Passengers Threatens To Break Cockpit Door :

उन्होंने बताया, ‘एक पुरुष यात्री ने तो यहां तक कहा कि अगर पायलट बाहर नहीं निकले तो वह कॉकपिट का दरवाजा तोड़ देगा। विमान के अंदर के हालात बद से बदतर हो गए थे।’ अधिकारी ने बताया कि एक महिला यात्री ने चालक दल के एक सदस्य के साथ कथिततौर पर धक्का मुक्की की, मुख्य निकास द्वार तत्काल खोलने के लिए उसके हाथ तक पकड़ लिए। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि चालक दल को मामले की विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘तकनीकी कारणों से दो जनवरी को एआई 865 उड़ान में विलंब हुआ। एयर इंडिया प्रबंधन ने चालक दल से कुछ यात्रियों के कथित दुर्व्यवहार की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।’ विमानन नियामक डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने एयर इंडिया से यात्रियों के बुरे बर्ताव पर कार्रवाई करने को कहा है।

अब एअर इंडिया प्रबंधन ने चालक दल के सदस्यों से इस पूरी घटना पर रिपोर्ट मांगी है। प्रवक्‍ता का कहना है कि आगे की कार्रवाई रिपोर्ट मिलने के बाद की जाएगी।

नई दिल्ली। एयर इंडिया (Air India) के दिल्ली-मुंबई उड़ान में तकनीकी दिक्कत के कारण विलंब से नाराज यात्रियों ने गुरुवार को चालक दल के सदस्यों के साथ कथित तौर पर धक्कामुक्की की और कॉकपिट का दरवाजा तोड़ने की धमकी दी। मामला 2 जनवरी का है। इसका एक विडियो भी है जो सोशल मीडिया पर वायरल है। DGCA ने एयर इंडिया प्रबंधन से ऐसे यात्रियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है।   उन्होंने बताया, ‘एक पुरुष यात्री ने तो यहां तक कहा कि अगर पायलट बाहर नहीं निकले तो वह कॉकपिट का दरवाजा तोड़ देगा। विमान के अंदर के हालात बद से बदतर हो गए थे।’ अधिकारी ने बताया कि एक महिला यात्री ने चालक दल के एक सदस्य के साथ कथिततौर पर धक्का मुक्की की, मुख्य निकास द्वार तत्काल खोलने के लिए उसके हाथ तक पकड़ लिए। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि चालक दल को मामले की विस्तृत रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। प्रवक्ता ने कहा, ‘तकनीकी कारणों से दो जनवरी को एआई 865 उड़ान में विलंब हुआ। एयर इंडिया प्रबंधन ने चालक दल से कुछ यात्रियों के कथित दुर्व्यवहार की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।’ विमानन नियामक डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने एयर इंडिया से यात्रियों के बुरे बर्ताव पर कार्रवाई करने को कहा है। अब एअर इंडिया प्रबंधन ने चालक दल के सदस्यों से इस पूरी घटना पर रिपोर्ट मांगी है। प्रवक्‍ता का कहना है कि आगे की कार्रवाई रिपोर्ट मिलने के बाद की जाएगी।