1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ukraine Russia War : यूक्रेन में फंसे भारतीयों को रोमानिया से ला रही एयर इंडिया की फ्लाइट मुंबई में करेगा लैंड

Ukraine Russia War : यूक्रेन में फंसे भारतीयों को रोमानिया से ला रही एयर इंडिया की फ्लाइट मुंबई में करेगा लैंड

रूस-यूक्रेन में छिड़ी जंग में यूक्रेन के हालात गंभीर होते जा रहे है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Ukraine Russia War : रूस-यूक्रेन में छिड़ी जंग में यूक्रेन के हालात गंभीर होते जा रहे है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं। रोमानिया के बुखारेस्ट में एयर इंडिया (Air India)  AI-1943 की एक स्पेशल फ्लाइट लैंड हुई। भारतीय नागरिक सड़क मार्ग के जरिए यूक्रेन-रोमानिया (Ukraine Romania) सीमा पर पहुंच गये हैं। भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए  भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट पहुंचे हैं। यहीं से भारतीयों को एयर इंडिया की उड़ानों के जरिए भारत वापस लाया जाएगा।

पढ़ें :- Ukraine : UK भेजेगा यूक्रेन को M270 मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर, जानिए कितनी है इस हथियार की रेंज

खबरों के अनुसार,भारतीयों को रोमानिया से ला रहा एयर इंडिया (Air India) का विमान आज शाम 4 बजे मुंबई में लैंड करेगा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इन यात्रियों को रिसीव करेंगे।

यूक्रेन में फिलहाल करीब 20 हजार भारतीय भयावह हालात में फंसे हुए हैं। इनमें ज्यादातर स्टूडेंट हैं। यूक्रेन का एयरस्पेस बंद होने से पहले एयर इंडिया ने 22 फरवरी को यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए एक विमान भेजा था जिसमें 240 लोगों को भारत वापस लाया गया था। उसने 24 और 26 फरवरी को दो और उड़ानों की तैयारी थी लेकिन रूस के 24 फरवरी को आक्रमण शुरू करने और उड़ाने नहीं जा सकी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...