एयर इंडिया ने हज यात्रियों को दी ये बेहतरीन सुविधा, यात्रियों में खुशी की लहर

air india
Air India ने स्वतंत्रा दिवस पर ऐसे रचा इतिहास, जानें क्या हुआ खास

नई दिल्ली। सरकारी एयरलाइन्स कंपनी एयर इंडिया ने हज तीर्थ यात्रियों को पवित्र जल आबे जमजम की केन (cans) ले जाने की अनुमति दे दी है। सऊदी अरब से आने वाली सभी कमर्शियल उड़ानों पर यात्री 40 किलोग्राम तक का सामान ले जा सकते है। अब एयर इंडिया ने घोषणा की है कि विशेष 5 किलो भत्ता उन हज यात्रियों को दिया जाएगा जो ज़म ज़म (पवित्र जल) लेकर जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया की इस विशेष भत्ते को सामान भत्ते में नहीं गिना जाएगा।

Air India Offers The Best Facilities To Haj Pilgrims The Wave Of Happiness In The Passengers :

दरअसल, एयर इंडिया ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी कि फ्लाइट AI 966 और AI 964 पर तीर्थ यात्री जमजम की केन अपने साथ ले जा सकते हैं। इसी जानकारी एयर इंडिया ने खुद ट्वीट कर दी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से अपने लिए अपने संकरे शरीर वाले विमानों पर जमजम के डिब्बे ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। साथ ही अधिकारी ने बताया कि इस मुद्दे पर आंतरिक रूप से चर्चा की जा रही है। बता दें कि हज यात्रा करने वाले तीर्थ यात्री मक्का के जमजम कुएं से पवित्र जल लेकर आते है।

इतना ही नहीं यह प्रतिबंध 15 सितंबर तक के लिए लगााय जाना था। जारी किए गए सर्कुलर में लिखा गया था कि 15 सितंबर तक जेद्दाह-हैदराबाद-मुंबई और जेद्दाह-कोचिन फ्लाइट्स में यात्रियों को जमजम का पानी ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

नई दिल्ली। सरकारी एयरलाइन्स कंपनी एयर इंडिया ने हज तीर्थ यात्रियों को पवित्र जल आबे जमजम की केन (cans) ले जाने की अनुमति दे दी है। सऊदी अरब से आने वाली सभी कमर्शियल उड़ानों पर यात्री 40 किलोग्राम तक का सामान ले जा सकते है। अब एयर इंडिया ने घोषणा की है कि विशेष 5 किलो भत्ता उन हज यात्रियों को दिया जाएगा जो ज़म ज़म (पवित्र जल) लेकर जाएंगे। हालांकि, कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया की इस विशेष भत्ते को सामान भत्ते में नहीं गिना जाएगा। दरअसल, एयर इंडिया ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी कि फ्लाइट AI 966 और AI 964 पर तीर्थ यात्री जमजम की केन अपने साथ ले जा सकते हैं। इसी जानकारी एयर इंडिया ने खुद ट्वीट कर दी थी। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने सुरक्षा के लिहाज से अपने लिए अपने संकरे शरीर वाले विमानों पर जमजम के डिब्बे ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। साथ ही अधिकारी ने बताया कि इस मुद्दे पर आंतरिक रूप से चर्चा की जा रही है। बता दें कि हज यात्रा करने वाले तीर्थ यात्री मक्का के जमजम कुएं से पवित्र जल लेकर आते है। इतना ही नहीं यह प्रतिबंध 15 सितंबर तक के लिए लगााय जाना था। जारी किए गए सर्कुलर में लिखा गया था कि 15 सितंबर तक जेद्दाह-हैदराबाद-मुंबई और जेद्दाह-कोचिन फ्लाइट्स में यात्रियों को जमजम का पानी ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।