जम्मू कश्मीर: एडवाइजरी के बाद से यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने कम किया इतना किराया

air india
जम्मू कश्मीर में चलते एडवाइजरी के बाद से यात्रियों के लिए एयर इंडिया ने कम किया इतना किराया

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका के चलते अमरनाथ यात्रियों से तत्काल घाटी छोड़ने को कहा गया है। इस एडवाइजरी के बाद से फ्लाइट टिकेट बुकिंग की संख्या बढ़ने लगी थी। जिसे देखते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइन्स से किराए को नियमित रखने की हिदायत दी है। वहीं, अब एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंज्य कुमार ने श्रीनगर से जाने और वहां से आने वाली सभी उड़ानों का किराया 9500 रुपये तक कर दिया है।

Air India Reduced This Fare Due To The Possibility Of Terrorist Attack In Jammu And Kashmir :

बता दें कि श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 6715 रुपये और दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपये तय किया है। वहीं, 15 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा को पहले ही चार अगस्त तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। अमरनाथ यात्रियों तथा पर्यटकों को राज्य प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी कर उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया है।

वहीं, श्रीनगर एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि ‘वायुसेना के विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को भी सेवा में लगाया गया है। 300 से अधिक यात्रियों को इस विमान से भेजा गया। सभी अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि वे अपने इलाके में यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पर्यटक वहां अभी भी बचा तो नहीं।

बताते चलें कि श्रीनगर से जम्मू, दिल्ली या दूसरे स्थानों के लिए शनिवार और रविवार की सभी उड़ानों की टिकटें बुक हो चुकी हैं और कुछ सीटें बची हैं तो उनके लिए यात्रियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही थी। ऐसे में रविवार सुबह श्रीनगर से दिल्ली मार्ग की उड़ानों में शुरुआती किराया 15,500 रुपये तो सीधे और वन स्टॉप उड़ानों के लिए प्रति यात्री 21,000 रुपये तक देने पड़ रहे थे। श्रीनगर से मुंबई के लिए रविवार को न्यूनतम किराया 16,700 रुपये है और कुछ उड़ानों में यह 25,000 रुपये तक है।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका के चलते अमरनाथ यात्रियों से तत्काल घाटी छोड़ने को कहा गया है। इस एडवाइजरी के बाद से फ्लाइट टिकेट बुकिंग की संख्या बढ़ने लगी थी। जिसे देखते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइन्स से किराए को नियमित रखने की हिदायत दी है। वहीं, अब एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंज्य कुमार ने श्रीनगर से जाने और वहां से आने वाली सभी उड़ानों का किराया 9500 रुपये तक कर दिया है। बता दें कि श्रीनगर से दिल्ली की फ्लाइट का किराया 6715 रुपये और दिल्ली से श्रीनगर का किराया 6899 रुपये तय किया है। वहीं, 15 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा को पहले ही चार अगस्त तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। अमरनाथ यात्रियों तथा पर्यटकों को राज्य प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी कर उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया है। वहीं, श्रीनगर एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि 'वायुसेना के विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को भी सेवा में लगाया गया है। 300 से अधिक यात्रियों को इस विमान से भेजा गया। सभी अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि वे अपने इलाके में यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पर्यटक वहां अभी भी बचा तो नहीं। बताते चलें कि श्रीनगर से जम्मू, दिल्ली या दूसरे स्थानों के लिए शनिवार और रविवार की सभी उड़ानों की टिकटें बुक हो चुकी हैं और कुछ सीटें बची हैं तो उनके लिए यात्रियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही थी। ऐसे में रविवार सुबह श्रीनगर से दिल्ली मार्ग की उड़ानों में शुरुआती किराया 15,500 रुपये तो सीधे और वन स्टॉप उड़ानों के लिए प्रति यात्री 21,000 रुपये तक देने पड़ रहे थे। श्रीनगर से मुंबई के लिए रविवार को न्यूनतम किराया 16,700 रुपये है और कुछ उड़ानों में यह 25,000 रुपये तक है।