एअर इंडिया की बिक्री पर हो सकता है आज फैसला, जीओएम की बैठक

Air service
घरेलू उड़ानों में 14 से कम उम्र के बच्चों के लिए अनिवार्य नहीं आरोग्य सेतु ऐप

नई दिल्ली। एअर इंडिया की बिक्री को लेकर चल रही हलचल को लेकर आज कोई बड़ा फैसला आ सकता है। दरअसल काफी लम्बे अर्से से एयर इंडिया घाटे में चल रहा है जिसको लेकर सरकार ने इसका निजीकरण करने का फैसला किया था। इसी को लेकर आज जीओएम की हाई लेवल मीटिंग है और कयास लगाये जा रहे हैं किह आज ही इसकी बिक्री पर फैंसला लिया जा सकता है।

Air India Sale May Be Decided Today Gom Meeting :

आपको बता दें कि एयर ​इंडिया कई वर्षो से भारी कर्ज़ के तले दबी है इसी को लेकर सरकार ने 2018 में एअर इंडिया की 76 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित की थी। लेकिन तब यह प्रक्रिया विफल रही क्योंकि कोई खरीदार नही मिल पाया था। एयर इंडिया की बिक्री को लेकर जीओएम यानी ग्रुप ऑफ मिनिस्ट्रिर्स बनाया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीओएम की बैठक में एअर इंडिया को लेकर आए ईओआई यानी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्टबिक्री बोली को मंजूरी मिल सकती है।

बताया जा रहा है कि निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग ने एअर इंडिया की बिक्री को लेकर नया प्रस्ताव तैयार किया है। इसमें कच्चे तेल की कीमत, करेंसी में उतार-चढ़ाव जैसी चीजों को जिक्र किया गया है। जीओएम ग्रुप की अध्यक्षता अमित शाह के द्वारा की जा रही है। वहीं इस समूह में शाह के अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य एवं रेलवे मंत्री पीयूष गोयल और नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हैं।

नई दिल्ली। एअर इंडिया की बिक्री को लेकर चल रही हलचल को लेकर आज कोई बड़ा फैसला आ सकता है। दरअसल काफी लम्बे अर्से से एयर इंडिया घाटे में चल रहा है जिसको लेकर सरकार ने इसका निजीकरण करने का फैसला किया था। इसी को लेकर आज जीओएम की हाई लेवल मीटिंग है और कयास लगाये जा रहे हैं किह आज ही इसकी बिक्री पर फैंसला लिया जा सकता है। आपको बता दें कि एयर ​इंडिया कई वर्षो से भारी कर्ज़ के तले दबी है इसी को लेकर सरकार ने 2018 में एअर इंडिया की 76 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली आमंत्रित की थी। लेकिन तब यह प्रक्रिया विफल रही क्योंकि कोई खरीदार नही मिल पाया था। एयर इंडिया की बिक्री को लेकर जीओएम यानी ग्रुप ऑफ मिनिस्ट्रिर्स बनाया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जीओएम की बैठक में एअर इंडिया को लेकर आए ईओआई यानी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्टबिक्री बोली को मंजूरी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग ने एअर इंडिया की बिक्री को लेकर नया प्रस्ताव तैयार किया है। इसमें कच्चे तेल की कीमत, करेंसी में उतार-चढ़ाव जैसी चीजों को जिक्र किया गया है। जीओएम ग्रुप की अध्यक्षता अमित शाह के द्वारा की जा रही है। वहीं इस समूह में शाह के अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य एवं रेलवे मंत्री पीयूष गोयल और नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हैं।