1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. एयर इंडिया की दिल्ली-गोवा फ्लाइट में ‘आतंकवादी’ होने की सूचना पर हड़कंप, जानिए पूरा मामला

एयर इंडिया की दिल्ली-गोवा फ्लाइट में ‘आतंकवादी’ होने की सूचना पर हड़कंप, जानिए पूरा मामला

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। एयर इंडिया की दिल्ली-गोवा फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने जमकर हंगामा कर दिया। यात्री ने दावा किया कि विमान में एक आतंकवादी मौजूद था। इसके बाद हड़कंप मच गया। हालांकि, गोवा एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने जब जांच की तो पाया कि वह यात्री मानसिक रूप से अस्वस्थ था। दिल्ली के जामिया नगर (ओखला) में रहने वाले एक व्यक्ति जिया-उल-हक ने गुरुवार को दावा किया, “मैं स्पेशल सेल से हूं और दिल्ली से गोवा एयर इंडिया की फ्लाइट में एक आतंकवादी है।”

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

इसके बाद विमान के केबिन क्रू ने तुरंत कॉकपिट क्रू (पायलटों) को सतर्क कर दिया। विमान के पायलट ने इस दावे की संवेदनशीलता के बारे में गोवा एटीसी को बताया और एविएशन सिक्योरिटी को भी सूचित करते हुए शिकायत की थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 22 अक्टूबर को एविएशन सिक्योरिटी को एटीसी की तरफ से एक कॉल मिला।

एक यात्री ने दावा किया था कि एआई 883 की फ्लाइट में एक आतंकवादी है। इसके बाद क्विक एक्शन टीम (QAT) और बम निरोधक दस्ता (BDDS) एयरोब्रिज पर पहुंच गया और अच्छी तरह से विमान और संदिग्ध यात्री और उसके सामान की जांच की और बाद में आगे की कार्रवाई के लिए एयरपोर्ट पुलिस को भेज दिया।

एयर इंडिया के केबिन क्रू ने गोवा एयरपोर्ट को इस बारे में लिखित शिकायत दी है। गोवा एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि गुरुवार को एक मानसिक रूप से बीमार एक यात्री ने दिल्ली से गोवा जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में उड़ान के दौरान हंगामा कर दिया और नियमों का उल्लंघन किया। उसे गोवा एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया गया क्योंकि यह मामला कानून और व्यवस्था से जुड़ा है।

 

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...