HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज गोरखपुर से लखनऊ के लिए हवाई यात्रा हुई शुरु, मुख्यमंत्री योगी ने किया शुभारम्भ

आज गोरखपुर से लखनऊ के लिए हवाई यात्रा हुई शुरु, मुख्यमंत्री योगी ने किया शुभारम्भ

आज से गोरखपुर से लखनऊ आना और भी आसान हो गया है क्योंकि गोरखपुर से लखनऊ तक की हवाई यात्रा शुरु हो गयी है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर एयरपोर्ट पर इसका शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्‍होंने महायोगी गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी किया। इसका निर्माण पूरा होते ही टर्मिनल में 200 और यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। आज से गोरखपुर से लखनऊ आना और भी आसान हो गया है क्योंकि गोरखपुर से लखनऊ तक की हवाई यात्रा शुरु हो गयी है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर एयरपोर्ट पर इसका शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्‍होंने महायोगी गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास भी किया। इसका निर्माण पूरा होते ही टर्मिनल में 200 और यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी।

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

इस समय गोरखपुर से दिल्ली के लिए एअर इंडिया, इंडिगो व स्पाइस जेट की चार, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए इंडिगो की एक-एक, मुंबई के लिए स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक तथा लखनऊ की एअर इंडिया की एक फ्लाइट समेत कुल 12 फ्लाइट हो जाएगी। 12 अप्रैल से इस फेहरिस्त में एक और विमान जुड़ जाएगा। इस तारीख से स्पाइस जेट की फ्लाइट से यात्री गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान भर सकेंगे।

गोरखपुर से लखनऊ की दूरी एक घण्टे में तय की जा सकेगी। गोरखपुर से उड़ान भरकर पहुंचने वाले पहले विमान के यात्रियों का रविवार दोपहर तीन बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। इस दौरान राज्य सरकार के प्रतिनिधि भी यात्रियों का स्वागत करने को मौजूद रहेंगे। रविवार से गोरखपुर से लखनऊ उड़ान की तैयारी पूरी हो चुकी है।

 

पढ़ें :- Moradabad News: मुरादाबाद में महिला की गला रेतकर हत्या, पति पर लगा अरोप
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...