1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजमगढ़, अलीगढ़ समेत इन 5 जिलों में जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, एएआई और यूपी सरकार के बीच हुआ करार

आजमगढ़, अलीगढ़ समेत इन 5 जिलों में जल्द शुरू होगी हवाई सेवा, एएआई और यूपी सरकार के बीच हुआ करार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में आज लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं सोनभद्र में विकसित किए जा रहे हवाईअड्डों के संचालन एवं प्रबंधन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) एवं प्रदेश सरकार के बीच अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, यह एयरपोर्ट ऐसे क्षेत्रों में स्थापित हो रहे हैं जो विकास की दौड़ में कतिपय कारणों से पीछे छूट गए थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में आज लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं सोनभद्र में विकसित किए जा रहे हवाईअड्डों के संचालन एवं प्रबंधन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) एवं प्रदेश सरकार के बीच अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, यह एयरपोर्ट ऐसे क्षेत्रों में स्थापित हो रहे हैं जो विकास की दौड़ में कतिपय कारणों से पीछे छूट गए थे।

पढ़ें :- Himachal Election Result 2022: हिमाचल में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के पार, 39 सीटों पर चल रही आगे

श्रावस्ती, सोनभद्र और चित्रकूट तो आकांक्षात्मक जनपद हैं। यहां से एयर कनेक्टिविटी होने से इन क्षेत्रों के विकास को नए पंख लगेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुझे प्रसन्नता है कि आज एक महत्वपूर्ण MoU निष्पादन का कार्य सम्पन्न हुआ है। जनपद अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं सोनभद्र में विकसित किए जा रहे हवाईअड्डों के संचालन एवं प्रबंधन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का सहयोग मिल रहा है।

साथ ही कहा कि, कोई सोच नहीं सकता था कि आजमगढ़ में एयरपोर्ट बनेगा। लोग डरते थे यहां के नाम से। हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आजमगढ़ के बीच से निकाला है। इसके साथ ही कहा कि, चित्रकूट रामायण सर्किट का महत्वपूर्ण हिस्सा है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास का सर्वाधिक समय यहीं व्यतीत किया था। यहां ऊंचाई पर पहाड़ी पर बहुत सुंदर एयरपोर्ट बन रहा है।

अलीगढ़ जो कि हार्डवेयर का महत्वपूर्ण केंद्र है, यहां उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरीडोर का एक नोड स्थापित कर रहे हैं। जल्द ही यहां बेहतर एयर कनेक्टिविटी सुविधा होगी। बता दें कि, नागरिक उड्डयन विभाग के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल और एएआई के अध्यक्ष एके पाठक के बीच एमओयू का आदान-प्रदान हुआ। इसके तहत एयरपोर्ट का विकास यूपी सरकार द्वारा किया जाएगा और एएआई द्वारा सेवा प्रदाता के रूप में संचालन और प्रबंधन की सेवाएं दी जाएंगी।

 

पढ़ें :- Gujarat Election Results 2022: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि- “गुजरात में सरकार समर्थक लहर है

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...