1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Helicopter Crash पर एयरफोर्स का ट्वीट, कहा- जांच पूरी होने तक मृतकों की गरिमा के सम्मान में बेबुनियाद अटकलों से बचें

Helicopter Crash पर एयरफोर्स का ट्वीट, कहा- जांच पूरी होने तक मृतकों की गरिमा के सम्मान में बेबुनियाद अटकलों से बचें

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर में बुधवार को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया था। इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat), उनकी पत्नी समेत 11 अन्य सैन्य अफसरों की जान चली गई। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की अटकलें और अफवाह उड़ाई जा रही हैं। इसी बीच अब एयर फोर्स ने बयान जारी कर कहा है कि मामले में जांच पूरी होने तक अफवाहों से बचें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर में बुधवार को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया था। इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat), उनकी पत्नी समेत 11 अन्य सैन्य अफसरों की जान चली गई। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम तरह की अटकलें और अफवाह उड़ाई जा रही हैं। इसी बीच अब एयर फोर्स ने बयान जारी कर कहा है कि मामले में जांच पूरी होने तक अफवाहों से बचें।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: बांदीपोर में सेना का हेलीकाप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, बचाव कार्य जारी

वायुसेना (Airforce)  ने कहा कि बीते 8 दिसंबर को हुई दुखद हेलिकॉप्टर दुर्घटना की वजह की जांच के लिए एक ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी (Tri Service Court of Inquiry) का गठन किया गया है। जांच तेजी से पूरी की जाएगी और तथ्य सामने आएंगे। तब तक मृतकों की गरिमा का सम्मान करने के लिए बेबुनियाद अटकलों से बचा जा सकता है।

लैंडिंग से 7 मिनट पहले क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने तमिलनाडु में हुई सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना पर गुरुवार को लोकसभा में जानकारी दी थी। राजनाथ सिंह ने बताया था कि सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के हेलिकॉप्टर ने 11.48 मिनट पर उड़ान भरी थी। इसे वेलिंग्टन में 12:15 बजे लैंड करना था, लेकिन 12.08 बजे ही सुलूर एटीसी से संपर्क कट गया और ये हादसा हो गया।

उन्होंने संसद में बताया था कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह (Air Marshal Manvendra Singh) के नेतृत्व में ट्राई सर्विस जांच शुरू कर दी गई है। एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने बीते गुरुवार को तमिलनाडु (Tamil Nadu)  के कुन्नूर (Kunnoor) में हेलिकॉप्टर क्रैश वाली जगह का दौरा किया।

पढ़ें :- Helicopter Crash: घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने भी तोड़ा दम, बेंगलुरु में चल रहा था उपचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...