1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Airstrikes In Ukraine : रूस ने 100 से ज़्यादा मिसाइलें दागकर यूक्रेन पर किया हमला, एयर अलर्ट और सायरन बज रहा

Airstrikes In Ukraine : रूस ने 100 से ज़्यादा मिसाइलें दागकर यूक्रेन पर किया हमला, एयर अलर्ट और सायरन बज रहा

रूसी सेना ने यूक्रेन में हमले फिर से तेज कर दिए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक रूस ने आज वीरवार को यूक्रेन पर हवाई और समुद्री इलाकों से 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Airstrikes In Ukraine : रूसी सेना ने यूक्रेन में हमले फिर से तेज कर दिए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक रूस ने आज वीरवार को यूक्रेन पर हवाई और समुद्री इलाकों से 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने फेसबुक पर बताया है कि गुरुवार सुबह रूस द्वारा 100 से ज़्यादा मिसाइलें दागी गईं जिसके बाद पूरे यूक्रेन में हवाई हमले के सायरन बजने लगे। वहीं, राजधानी कीव समेत कई शहरों में धमाकों की आवाज़ सुनी गई। यूक्रेन के मुताबिक, रूसी बमबारी से शहर व कस्बे तबाह हो रहे हैं।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के सलाहकार माईखाइलो पोडोलियाक ने कहा है कि यह हमला रिहायशी इलाकों पर किया गया है। उन्होंने कहा- यहां कई इमारतें बर्बाद हो गई हैं। कीव के अलावा खार्किव, माइकोलिव, ओडेसा और जिटोमिर में भी धमाकों की आवाजें सुनी गई है। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने लोगों से अपील की कि जब तक रूस हवाई हमले बंद नहीं कर देता है वो बंकरों में ही रहें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...