1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Airtel 5G : अब पहाड़ों में भी Airtel 5G सेवाएं उपलब्ध, जम्मू और श्रीनगर में सर्विस शुरू

Airtel 5G : अब पहाड़ों में भी Airtel 5G सेवाएं उपलब्ध, जम्मू और श्रीनगर में सर्विस शुरू

Airtel 5G Network Area : दूरसंचार नेटवर्क कंपनी Airtel ने जम्मू और श्रीनगर में 5G प्लस सेवाओं की घोषणा की है। नेटवर्क वर्तमान में रघुनाथ बाजार, गांधी नगर, चन्नी हिम्मत, पंजतीर्थी, जम्मू सचिवालय, बहू किला, बहू प्लाजा, जम्मू रेलवे स्टेशन, सरकारी मेडिकल कॉलेज, जम्मू में कैनाल रोड और लाल चौक, डल झील, राजबाग, कश्मीर विश्वविद्यालय में चालू है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Airtel 5G Network Area : दूरसंचार नेटवर्क कंपनी Airtel ने जम्मू और श्रीनगर में 5G प्लस सेवाओं की घोषणा की है। नेटवर्क वर्तमान में रघुनाथ बाजार, गांधी नगर, चन्नी हिम्मत, पंजतीर्थी, जम्मू सचिवालय, बहू किला, बहू प्लाजा, जम्मू रेलवे स्टेशन, सरकारी मेडिकल कॉलेज, जम्मू में कैनाल रोड और लाल चौक, डल झील, राजबाग, कश्मीर विश्वविद्यालय में चालू है। करण नगर, चन्नपोरा, श्रीनगर सचिवालय, निशात गार्डन, चश्मा शाही, कश्मीर में पुराना शहर और कुछ अन्य चुनिंदा स्थान। 5G- सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई-स्पीड नेटवर्क का आनंद ले सकते हैं और उन्हें अपने सिम कार्ड बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है।

पढ़ें :- Akshar Patel Marriage: केएल राहुल के बाद अक्षर पटेल भी शादी के बंधन में बंधे, देखिए Video

जम्मू और श्रीनगर में Airtel 5G Airtel

5G पहले से ही मुंबई, दिल्ली, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम, पटना, शिमला, अहमदाबाद, विजाग, पुणे, गुवाहाटी, इंफाल, चेन्नई, बेंगलुरु, सिलीगुड़ी, लखनऊ और अन्य में उपलब्ध है। Airtel ने घोषणा की कि उसकी 5G सेवाएं इस वर्ष के अंत तक प्रमुख महानगरों में, 2023 में पूरे शहरी भारत में और मार्च 2024 तक पूरे देश में उपलब्ध होंगी। मौजूदा Airtel 4G सिम 5G सक्षम है, जिसका अर्थ है कि 5जी सेवाएं आनंद लेने के लिए किसी सिम परिवर्तन की आवश्यकता नहीं है। एयरटेल ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं।

इसके अलावा, एयरटेल का कहना है कि वह समय के साथ जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगा। Airtel 5G हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा। कंपनी का कहना है कि वह जबरदस्त स्पीड, बेहतरीन वॉयस एक्सपीरियंस देने का वादा करती है, सभी 5G स्मार्टफोन (5G Smartphone) पर काम करेगी और पर्यावरण के प्रति दयालु होगी।

पढ़ें :- Pakistani Economy 'धड़ाम', पाकिस्तान मुद्रा 261 रुपये के रिकॉर्ड निचले स्तर तक पहुंची
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...