1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Airtel 5G Plus : भारती एयरटेल ने आठ शहरों में लॉन्च की Airtel 5G Plus सेवा , प्लान की शुरुआती कीमत 249 रुपये!

Airtel 5G Plus : भारती एयरटेल ने आठ शहरों में लॉन्च की Airtel 5G Plus सेवा , प्लान की शुरुआती कीमत 249 रुपये!

Airtel 5G Plus : भारती एयरटेल ने गुरुवार 6 अक्तूबर से देश में Airtel 5G Plus सेवा शुरू कर दी है। Airtel 5G Plus को पहले आठ शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में शुरू किया गया है। कंपनी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 5जी प्लस सेवाओं का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को अपनी सिम कार्ड बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम में ही 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Airtel 5G Plus : भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने गुरुवार 6 अक्तूबर से देश में Airtel 5G Plus सेवा शुरू कर दी है। Airtel 5G Plus को पहले आठ शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में शुरू किया गया है। कंपनी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 5जी प्लस सेवाओं का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को अपनी सिम कार्ड बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम में ही 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

पढ़ें :- Airtel 5G व Jio True 5G केवल इन फोन में करेंगे काम, देखें क्या लिस्ट में है आपका फोन?

भारती एयरटेल (Bharti Airtel)  के मैनेजिंग डायरेक्टर व सीईओ गोपाल विट्टल (Managing Director and CEO Gopal Vittal) ने Airtel 5G Plus की लॉन्चिंग के दौरान कहा कि हमारी 5जी सर्विस ग्राहकों के पास मौजूद किसी भी 5G हैंडसेट और मौजूदा सिम कार्ड पर काम करेगी। यूजर्स के अनुभव को और बेहतर करने के लिए हमने 5जी सेवा शुरू की है और यह पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है।

विट्टल ने कहा, एयरटेल 5जी प्लस (Airtel 5G Plus) आने वाले वर्षों में लोगों के कम्युनिकेशन, रहने, काम करने, जुड़ने और खेलने के तरीके को फिर से परिभाषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एयरटेल 5जी प्लस (Airtel 5G Plus) एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर चलता है जिसे दुनिया में सबसे डेपलप इकोसिस्टम कहा जाता है। यह सुनिश्चित करेगा कि भारत में सभी 5G स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क (5G smartphone airtel network) पर बिना किसी दिक्कत के काम करें। यूजर्स एयरटेल 5जी प्लस से हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने जैसे काम सुपरफास्ट स्पीड से कर सकेंगे।

मिलेगी 20-30 गुना ज्यादा स्पीड

एयरटेल ने  5G Plus के साथ दावा किया है कि इसमें यूजर्स को वर्तमान इंटरनेट स्पीड से 20-30 गुना ज्यादा स्पीड मिलेगी। यूजर्स को कॉलिंग के दौरान क्लियर आवाज के साथ सुपर फास्ट कॉल कनेक्ट की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी ने ये भी कहा कि 5जी प्लस सेवाओं का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को अपनी सिम कार्ड बदलने की जरूरत नहीं है, वह मौजूदा एयरटेल 4जी सिम में ही 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इतनी होगी प्लान की कीमत

पढ़ें :- 5G की सुपरस्पीड व आम आदमी की जिंदगी पर क्या होगाअसर ? इन सवालों के जवाब आपको यहां मिलेंगे
कंपनी के अनुसार फिलहाल 4जी प्लान की कीमत पर ही ग्राहक 5जी का इस्तेमाल कर सकेंगे। यानी आपके फोन में यदि 4जी प्लान एक्टिवेट है तो आप उसी के साथ 5जी इंटरनेट का यूज किया जा सकता है। एयरेटल का सबसे सस्ता 5G रिचार्ज प्लान 249 रुपये में मिलेगा, इसमें 2 जीबी डाटा और फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की रहेगी। वहीं एयरटेल का 56 दिनों की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान 499 रुपये में आएगा। इसमें कुल 6 जीबी डाटा मिलेगा, जबकि 365 दिनों की वैधता वाला सबसे सस्ता 5G प्लान 1,699 रुपये में आएगा। एयरटेल के 1,699 रुपये वाले प्लान में कुल 24 जीबी डाटा ऑफर किया जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...