1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Airtel board: एयरटेल बोर्ड ने 21,000 करोड़ रुपये तक के राइट्स इश्यू को मंजूरी दी

Airtel board: एयरटेल बोर्ड ने 21,000 करोड़ रुपये तक के राइट्स इश्यू को मंजूरी दी

बोर्ड, जो कंपनी की पूंजी जुटाने की योजना पर विचार करने के लिए मिला था, ने 535 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित 535 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के राइट्स इश्यू मूल्य को मंजूरी दे दी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एक नियामक फाइलिंग के अनुसार, दूरसंचार ऑपरेटर भारती एयरटेल के बोर्ड ने रविवार को 21,000 करोड़ रुपये तक के राइट्स इश्यू को मंजूरी दे दी। बोर्ड, जो कंपनी की पूंजी जुटाने की योजना पर विचार करने के लिए मिला था, ने 535 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित 535 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के राइट्स इश्यू मूल्य को मंजूरी दे दी।

पढ़ें :- Zomato: Zomato के को-फाउंडर गौरव गुप्ता ने दिया इस्तीफा
Jai Ho India App Panchang

बीएसई फाइलिंग में, एयरटेल ने कहा कि बोर्ड ने कंपनी के पात्र इक्विटी शेयरधारकों को रिकॉर्ड तिथि (बाद में अधिसूचित होने के लिए) के अधिकार के आधार पर कंपनी के प्रत्येक 5 रुपये के अंकित मूल्य 21,000 करोड़ रुपये तक का इश्यू साइज के इक्विटी शेयर जारी करने को मंजूरी दी।

राइट्स एंटाइटेलमेंट अनुपात में रिकॉर्ड तिथि के अनुसार पात्र शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक 14 इक्विटी शेयरों के लिए 1 इक्विटी शेयर शामिल है। एयरटेल ने कहा कि इश्यू मूल्य के भुगतान की शर्तें, आवेदन पर 25 प्रतिशत और दो अतिरिक्त कॉलों में शेष राशि की परिकल्पना की गई है, जैसा कि 36 महीने के समग्र समय-क्षितिज के भीतर कंपनी की आवश्यकताओं के आधार पर बोर्ड या बोर्ड की समिति द्वारा तय किया जा सकता है।

कंपनी ने कहा, कंपनी के प्रमोटर और प्रमोटर समूह सामूहिक रूप से अपने कुल अधिकारों की पूरी सीमा तक सदस्यता लेंगे, वे इस मुद्दे में किसी भी सदस्यता समाप्त किए गए शेयरों की भी सदस्यता लेंगे।

निर्गम अवधि और रिकॉर्ड तिथि सहित निर्गम के अन्य नियमों और शर्तों को तय करने के लिए बोर्ड ने ‘निदेशकों की विशेष समिति’ का गठन किया है। बैठक में निदेशक मंडल ने कंपनी के उद्योग परिदृश्य, कारोबारी माहौल, वित्तीय और व्यावसायिक रणनीति की समीक्षा की और आगे पूंजी जुटाने की योजना को मंजूरी दी

पढ़ें :- Paytm: पेटीएम देश भर में FASTag-आधारित पार्किंग सेवा शुरू करेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...