1. हिन्दी समाचार
  2. Jio की टक्कर में Airtel भारतीय बाजार में जल्द उतार सका है सस्ते 4 स्मार्टफोन्स

Jio की टक्कर में Airtel भारतीय बाजार में जल्द उतार सका है सस्ते 4 स्मार्टफोन्स

Airtel Could Soon Launch Cheap 4 Smartphones In The Indian Market Due To Jios Competition

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत की टेलीकॉम कंपनी Airtel जल्द ही भारतीय बाजार में सस्ते 4 स्मार्टफोन्स लॉन्च करने जा रही है। जियो को टक्कर देने के लिए Airtel यह कदम उठा रही है। क्योंकि जियो कम क़ीमत वाले 4G हैंडसेट्स लाने वाला है।

पढ़ें :- Mi Smart स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, कुछ इस तरह करता है काम

रिपोटै के अनुसार भारतीय एयरटेल जल्द ही भारत में स्मार्टफोन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करेगा। चूंकि रिलायंस जियो का प्लाून है कि सस्ते 4G हैंडसेट और बंडल डेटा प्लान के साथ भारतीय 2G मार्केट पर क़ब्ज़ा कर लिया जाए।

इसके लिए रिलायंस जियो के पास गूगल की पार्टनरशिप भी है जो कंपनी को एंट्री लेवल 4G स्मार्टफ़ोन के लिए एंड्रॉयड देगा। ऐसे में एयरटेल के पास एक तरह का दबाव भी है कि वो 2G यूज़र्स को जियो के पास जाने से रोक सके।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक़ एयरटेल भारत में लॉक्‍ड और अनलॉक्ड दोनों तरह के स्मार्टफोन्स की बिक्री कर सकता है। लॉक्ड स्मार्टफोन्स यानी इनमें सिर्फ़ आप एयरेटल का ही सिम चला सकेंगे और इसमें एयरटेल के कस्टमाइज़ सस्ते प्लान होंगे।

अनलॉक स्मार्टफ़ोन में आब किसी भी कंपनी का सिम लगा सकेंगे, बताया जा रहा है कि एयरटेल फ़िलहाल दोनों ऑप्शन्स पर काम कर रही है और भारतीय स्मार्टफोन्स पार्टनर के साथ मिल कर एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है।

पढ़ें :- 1 अक्टूबर का राशिफल: इस राशि के शत्रुओं की हर चाल होगी नाकाम, और इस राशि वालों के खुलेंगे भाग्य

रिलायंस जियो की बात करें तो कंपनी एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन्स को डेटा प्लान बंडल के साथ बेचेगी। ऐसे में एयरटेल को ये डर है कि कंपनी के 2G और 3G यूज़र्स भी जियो के पास न चले जाएं।

एयरटेल के पास अभी भी काफ़ी 2G और 3G यूज़र्स हैं, लेकिन जियो के पास ऐसा नहीं है। जियो नेटवर्क सिर्फ़ 4G सपोर्ट करता है और कंपनी चाहती है कि 3G और 2G यूज़र्स को भी 4G की तरफ़ लाया जाए और इसलिए ही शायद जियो एंट्री लेवल फ़ोन ला रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...