1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. एयरटेल ने आज से टैरिफ दरों में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी की: यहां देखें रिवाइज्ड रीचार्ज प्लान की पूरी लिस्ट

एयरटेल ने आज से टैरिफ दरों में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी की: यहां देखें रिवाइज्ड रीचार्ज प्लान की पूरी लिस्ट

कंपनी ने एंट्री-लेवल टैरिफ वॉयस प्लान में करीब 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जबकि अनलिमिटेड वॉयस बंडल के लिए ज्यादातर मामलों में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने सोमवार को अपने प्रीपेड प्लान के टैरिफ में 20-25 फीसदी की बढ़ोतरी की, जिसमें टैरिफ वॉयस प्लान, अनलिमिटेड वॉयस बंडल और डेटा टॉप-अप शामिल हैं। जो लोग एयरटेल को अपने टेलीकॉम ऑपरेटर के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि नए टैरिफ प्लान आज (26 नवंबर) से लागू हो गए हैं।

पढ़ें :- 5G Spectrum Auction : मोदी सरकार ने अंबानी-मित्तल को दिया तगड़ा झटका! नहीं मानी ये बात

एयरटेल ने एक बयान में कहा, हम यह भी मानते हैं कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एयरटेल को भारत में 5 जी को रोल आउट करने के लिए कोहनी की जगह देगा।

कंपनी ने एंट्री-लेवल टैरिफ वॉयस प्लान में करीब 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जबकि अनलिमिटेड वॉयस बंडल के लिए ज्यादातर मामलों में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

एयरटेल का 179 रुपये का प्रीपेड प्लान: एयरटेल का यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें यूजर्स को कुल 2GB डेटा और 100SMS के साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी इस प्लान को पहले 149 रुपये के प्राइस टैग के साथ पेश किया गया था।

Airtel 299 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स 1.5GB डेटा और 100SMS प्रतिदिन का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। इस प्रीपेड पैक की समय सीमा 28 दिन है।

पढ़ें :- एयरटेल ने 17 प्रीमियम ओटीटी, +350 टीवी चैनलों के साथ नया एक्सस्ट्रीम फाइबर प्लान किया लॉन्च

Airtel का 479 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को रोजाना 1.5GB डेटा और 100SMS दिया जाता है और वे किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है।

Airtel Rs 455 प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड पैक की वैलिडिटी 84 दिनों की है और यूजर्स को फ्री कॉलिंग की सुविधा के साथ कुल 6GB मिल रही है।

Airtel का 549 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 2GB डेटा और 100SMS प्रतिदिन के साथ-साथ किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल की सुविधा दी जाएगी। इस रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है।

Airtel 2999 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह Airtel का सबसे महंगा प्रीपेड प्लान है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ प्रतिदिन 2GB डेटा और 100SMS की सुविधा मिलेगी। इस पैक की समय सीमा एक साल है।

पढ़ें :- Airtel board: एयरटेल बोर्ड ने 21,000 करोड़ रुपये तक के राइट्स इश्यू को मंजूरी दी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...