1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एयरटेल नेटवर्क डाउन: एयरटेल 4जी, ब्रॉडबैंड और वाईफाई सेवाएं भारत भर में कुछ समय के लिए बंद होने के बाद बहाल

एयरटेल नेटवर्क डाउन: एयरटेल 4जी, ब्रॉडबैंड और वाईफाई सेवाएं भारत भर में कुछ समय के लिए बंद होने के बाद बहाल

एयरटेल डाउन: टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल को शुक्रवार को पूरे भारत में बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा। ब्रांड के कई उपयोगकर्ताओं ने अपने सोशल मीडिया पर इस खबर को साझा किया।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टेलीकॉम ऑपरेटर एयरटेल को शुक्रवार को पूरे भारत में बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा। ब्रांड के कई उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर का सहारा लिया और अपने ब्रॉडबैंड का उपयोग करते समय उनके सामने आने वाली कठिनाइयों के बारे में पोस्ट किया।

पढ़ें :- 5G Spectrum Auction : मोदी सरकार ने अंबानी-मित्तल को दिया तगड़ा झटका! नहीं मानी ये बात

एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, आज सुबह तकनीकी खराबी के कारण हमारी इंटरनेट सेवाएं थोड़ी देर के लिए बाधित हो गईं। सेवाओं को पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है। हमें अपने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है।

कई ऑनलाइन रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि एयरटेल का ऐप भी इस समय काम नहीं कर रहा है। इसके अलावा, रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि फाइबर इंटरनेट, ब्रॉडबैंड से लेकर मोबाइल नेटवर्क तक के सभी एयरटेल कनेक्शन दिल्ली, मुंबई, नोएडा और कई अन्य स्थानों पर काम नहीं कर रहे हैं।

आउटेज ट्रैकर डिटेक्टर से पता चलता है कि शुक्रवार (11 फरवरी) को सुबह 11:30 बजे से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। डिटेक्टर के आंकड़ों के अनुसार, पूरे भारत में सुबह 11:18 बजे तक लगभग 3,729 उपयोगकर्ताओं ने अपने कनेक्शन में खराबी की सूचना दी थी।

इससे पहले, रिलायंस जियो को भी मुंबई क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था। हालाँकि, एयरटेल आउटेज बहुत बड़े स्तर पर प्रतीत होता है, क्योंकि डाउनडेटेक्टर पर आउटेज मैप पूरे भारत में आउटेज दिखाता है।

पढ़ें :- IAS अधिकारी को आया Airtel कंपनी पर गुस्सा, जानें क्या है मामला?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...