Airtel देगा 4G से तीन गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड, जल्द करेगा लांच

airtel

Airtel Planning To Give Three Times Faster Internet

नई दिल्ली। रिलायंस जियो(Jio) को कड़ी टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनी एयरटेल(Airtel) अपने यूजर्स को 4G स्पीड का दोगुना लुफ्त देने की तैयारी में जुट गयी है। ताजा जानकरी के मुताबिक, एयरटेल अपने यूजर्स को मौजूदा 4G स्पीड से तीन गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड देने की तैयारी में है। एयरटेल यूजर्स को मैसिव मीमो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर पहले से तीन गुना ज्यादा स्पीड देने जा रहा है। शुरुआती दिनों में इस सर्विस को चुनिन्दा शहरों में शुरू किया जाएगा।

एयरटेल दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच इस टेक्नालाजी को बाजार में ला सकती है। टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी टक्कर को देखते हुए भारती एयरटेल ये कदम उठाने जा रही है। आने वाले तीन महीनों में पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु और चार मेट्रो शहरों में मैसिव मीमो टेक्नोलॉजी उपलब्ध हो जाएगी।

रिपोर्ट की मानें तो एयरटेल इस नई तकनीक के लिए हुवाई और जेडटीई जैसी कंपनियों से उपकरण इत्यादि लेकर लगवा रही है। माना जा रहा है कि एयरटेल एक महीने में इसके लिए जरूरी तैयारियां कर लेगी। रिपोर्ट के अनुसार प्री-5-जी तकनीक की लॉन्चिंग एयरटेल एक बड़े कार्यक्रम में कर सकता है।

मैसिव मीमो टेक्नोलॉजी की मदद से इंटरनेट की स्पीड 30-35 एमबीपीएस तक मिल सकती है। जिसे बढ़ाकर 50 एमबीपीएस भी किया जा सकता है। इस सर्विस के शुरू होने के बाद यूजर्स का इंटरनेट का मजा कई गुना बढ़ जाएगा और नेट सर्फिंग में आने वाली समस्या से निजात मिल सकेगा। माना जा रहा है एयरटेल का ये कदम रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देगा।

नई दिल्ली। रिलायंस जियो(Jio) को कड़ी टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनी एयरटेल(Airtel) अपने यूजर्स को 4G स्पीड का दोगुना लुफ्त देने की तैयारी में जुट गयी है। ताजा जानकरी के मुताबिक, एयरटेल अपने यूजर्स को मौजूदा 4G स्पीड से तीन गुना ज्यादा इंटरनेट स्पीड देने की तैयारी में है। एयरटेल यूजर्स को मैसिव मीमो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर पहले से तीन गुना ज्यादा स्पीड देने जा रहा है। शुरुआती दिनों में इस सर्विस को चुनिन्दा शहरों में शुरू किया…