1. हिन्दी समाचार
  2. एयरटेल यूज़र्स को अब कल से चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

एयरटेल यूज़र्स को अब कल से चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

Airtel Users Will Now Have To Pay More Money From Tomorrow

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। एयरटेल ने भी अपने प्रीपेड सर्विस के टैरिफ प्लान को संशोधित करने की घोषणा कर दी है। Airtel के अलावा वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने प्रीपेड प्लान के टैरिफ महंगे करने की घोषणा कर दी है। बता दें कि नए एयरटेल प्रीपेड प्लान कल से लागू होंगे। नए एयरटेल प्रीपेड प्लान की कीमत 19 रुपये से शुरू होकर 2,398 रुपये तक जाती है, यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, एसएमएस और डेटा बेनिफिट्स के साथ आते हैं। बता दें कि Jio के टैरिफ 40 प्रतिशत तक महंगे होंगे।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

अनलिमिटेड पैक्स के अलावा, वोडाफोन आइडिया ने शॉर्ट-टर्म रिचार्ज ऑप्शन के तौर पर अनलिमिटेड सैशे भी पेश किए हैं। 19 रुपये वाले प्लान के साथ अनलिमिटेड वोडाफोन आइडिया टू वोडाफोन आइडिया कॉल, 150 एमबी डेटा और 100 एसएमएस शामिल हैं। इस सैशे की वैधता केवल 2 दिनों की है।

वहीं एयरटेल, 129 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के लिए अब 148 रुपये का शुल्क लगेगा, इस प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 300 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता के साथ 2 जीबी डेटा मिलेगा। 249 रुपये वाले एयरटेल प्रीपेड प्लान के लिए अब 298 रुपये का शुल्क लगेगा।

लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान की बात करें तो 998 रुपये वाले प्लान के लिए अब यूज़र को 1,498 रुपये का शुल्क लगेगा, इस प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 3600 एसएमएस और 365 दिनों की वैधता के साथ 24 जीबी डेटा मिलेगा। 1699 रुपये वाले Airtel Prepaid Plan के लिए अब 2,398 रुपये चुकाने होंगे, इस प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस और 365 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलेगा।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...