Jio के मुकाबले Airtel भी लॉन्च करेगा स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स

Airtel
Jio के मुकाबले Airtel भी लॉन्च करेगा स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स

नई दिल्ली। reliance के पिछले महीने आयोजित हुए 42 वें AGM मीटिंग में Jio Fiber की घोषणा की गई। इसमें यूजर्स को फ्री सेट टॉप बॉक्स के साथ-साथ स्मार्ट 4K या HD LED टीवी देने की घोषणा की गई थी। Jio Fiber यूजर्स को वेलकम ऑफर के तहत ये सुविधांए फ्री में दी जाएंगी। अभी हाल ही में Jio Fiber प्लान के बारे में जो रिपोर्ट्स आईं हैं उसके मुताबिक, यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर के तहत 2 महीने का फ्री कनेक्शन ऑफर किया जाएगा। Reliance Jio के इस घोषणा के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों की नींदें उड़ी हुई है। ऐसे में Jio की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Airtel भी अपने यूजर्स को Airtel V Fiber के साथ Smart Set Top Boxऔर फ्री में दे LED टीवी फ्री में दे सकता है। रिपोर्ट की माने तो इस दौरान कंपनी अपने स्मार्ट सेट-अप बॉक्स की घोषणा कर सकती है।

Airtel Will Also Launch Smart Set Top Box Compared To Jio :

Airtel HD LED TV

जियो गीगाफाइबर को टक्कर देने के लिए एयरटेल एंड्रॉयड बेस्ड सेट-अप बॉक्स लॉन्च कर सकती है जिसमें हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड स्पीड होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस सेट-अप बॉक्स को इंटीग्रेटेड टैरिफ प्लान के साथ पेश कर सकती है। वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रीमियम प्लान के साथ मुफ्त में HD LED TV दे सकती है।

कंपनी के चुनिंदा प्लान की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड की स्पीड 100 एमबीपीएस हो सकती है। एयरटेल के एंटरटेनमेंट ब्रॉडबैंड सर्विस में प्रीमियम OTT कंटेंट, वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्लीकेशंस, HD चैनल्स , AI बेस्ड ऐप्स और गेमिंग एक्सपीरियंस कि सुविधा मिल सकती है।

Jio GigaFiber

दूसरी तरफ Jio GigaFiber के सब्सक्राइबर्स को 4K TV, 4K सेटटॉप बॉक्स और लैंडलाइन कनेक्शन मुफ्त में मिलेगा। इसके अवाला यूजर्स JioCall ऐप को 4 स्मार्टफोन्स में कॉन्फिगर कर सकते हैं और ऐप को लैंडलाइन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप से यूजर्स को वीडियो कॉल्स की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जियो गीगाफाइबर प्रीमियम यूजर्स मूवी रिलीज होते ही First day First show अपने टीवी पर देख सकेंगे।

जियो गीगाफाइबर के सबसे कम कीमत वाले प्लान में 100 Mbps और प्रीमियम पैक में 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि गीगाफाइबर यूजर्स को वॉइस या डेटा में से किसी एक का ही भुगतान करना होगा। यानी एक पर एक फ्री है। फिक्ड लाइन पर कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देगी।

नई दिल्ली। reliance के पिछले महीने आयोजित हुए 42 वें AGM मीटिंग में Jio Fiber की घोषणा की गई। इसमें यूजर्स को फ्री सेट टॉप बॉक्स के साथ-साथ स्मार्ट 4K या HD LED टीवी देने की घोषणा की गई थी। Jio Fiber यूजर्स को वेलकम ऑफर के तहत ये सुविधांए फ्री में दी जाएंगी। अभी हाल ही में Jio Fiber प्लान के बारे में जो रिपोर्ट्स आईं हैं उसके मुताबिक, यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर के तहत 2 महीने का फ्री कनेक्शन ऑफर किया जाएगा। Reliance Jio के इस घोषणा के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों की नींदें उड़ी हुई है। ऐसे में Jio की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Airtel भी अपने यूजर्स को Airtel V Fiber के साथ Smart Set Top Boxऔर फ्री में दे LED टीवी फ्री में दे सकता है। रिपोर्ट की माने तो इस दौरान कंपनी अपने स्मार्ट सेट-अप बॉक्स की घोषणा कर सकती है। Airtel HD LED TV जियो गीगाफाइबर को टक्कर देने के लिए एयरटेल एंड्रॉयड बेस्ड सेट-अप बॉक्स लॉन्च कर सकती है जिसमें हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड स्पीड होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस सेट-अप बॉक्स को इंटीग्रेटेड टैरिफ प्लान के साथ पेश कर सकती है। वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रीमियम प्लान के साथ मुफ्त में HD LED TV दे सकती है। कंपनी के चुनिंदा प्लान की हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड की स्पीड 100 एमबीपीएस हो सकती है। एयरटेल के एंटरटेनमेंट ब्रॉडबैंड सर्विस में प्रीमियम OTT कंटेंट, वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्लीकेशंस, HD चैनल्स , AI बेस्ड ऐप्स और गेमिंग एक्सपीरियंस कि सुविधा मिल सकती है। Jio GigaFiber दूसरी तरफ Jio GigaFiber के सब्सक्राइबर्स को 4K TV, 4K सेटटॉप बॉक्स और लैंडलाइन कनेक्शन मुफ्त में मिलेगा। इसके अवाला यूजर्स JioCall ऐप को 4 स्मार्टफोन्स में कॉन्फिगर कर सकते हैं और ऐप को लैंडलाइन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप से यूजर्स को वीडियो कॉल्स की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जियो गीगाफाइबर प्रीमियम यूजर्स मूवी रिलीज होते ही First day First show अपने टीवी पर देख सकेंगे। जियो गीगाफाइबर के सबसे कम कीमत वाले प्लान में 100 Mbps और प्रीमियम पैक में 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि गीगाफाइबर यूजर्स को वॉइस या डेटा में से किसी एक का ही भुगतान करना होगा। यानी एक पर एक फ्री है। फिक्ड लाइन पर कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग देगी।