1. हिन्दी समाचार
  2. Jio को कड़ी टक्कर देने के लिए Airtel भी देगी ये सर्विस, जानें क्या होगा खास

Jio को कड़ी टक्कर देने के लिए Airtel भी देगी ये सर्विस, जानें क्या होगा खास

Airtel Will Also Provide This Service To Give A Tough Competition To Jio Know What Will Be Special

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Reliance के पिछले महीने आयोजित हुए 42 वें AGM मीटिंग में Jio Fiber की घोषणा की गई। इसमें यूजर्स को फ्री सेट टॉप बॉक्स के साथ-साथ स्मार्ट 4K या HD LED टीवी देने की घोषणा की गई थी। Jio Fiber यूजर्स को वेलकम ऑफर के तहत ये सुविधांए फ्री में दी जाएंगी। अभी हाल ही में Jio Fiber प्लान के बारे में जो रिपोर्ट्स आईं हैं उसके मुताबिक, यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर के तहत 2 महीने का फ्री कनेक्शन ऑफर किया जाएगा। Reliance Jio के इस घोषणा के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों की नींदें उड़ी हुई है। ऐसे में Jio की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Airtel भी अपने यूजर्स को Airtel V Fiber के साथ Smart Set Top Box और फ्री में LED टीवी भी दे सकता है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

अनुमान लगाया जा रहा है कि Airtel कल यानी 2 सितंबर को अपने इस प्लान की घोषणा कर सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि Airtel, Jio से बेहतर सेट टॉप बॉक्स ऑफर कर सकता है। इसमें यूजर्स को डिजिटल इंटरटेनमेंट और हाई स्पीड ब्रॉडबैंड का सपोर्ट मिलेगा। यह सेट टॉप बॉक्स एंड्रॉइड बेस्ड होगा, जिसे Airtel V Fiber के इंटिग्रेटेड प्लान के साथ ऑफर किया जा सकता है।

वहीं, Reliance Jio को चुनौती देने के लिए Airtel भी अपने Airtel V Fiber यूजर्स को इंटिग्रेटेड प्लान के तहत फ्री में HD LED TV ऑफर कर सकता है। माना जा रहा है कि Airtel ने Jio से मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। मोबाइल सर्विस से लेकर ब्रॉडबैंड सर्विस और DTH सर्विस के लिए Airtel ने फुल प्रूफ प्लान बनाया है, ताकि उसके यूजरबेस में सेंध न लगे।

बता दें, एयरटेल ने हाल ही में मध्य प्रदेश, चंडीगढ़ और आंध्र प्रदेश टेलिकॉम सर्किल में अपने यूजर्स के लिए इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम की शुरुआत की है। इसे जल्दी ही देश के अन्य टेलिकॉम सर्किल में भी लागू किया जा सकता है। Airtel का ये इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम Reliance Jio के वन प्लान फॉर ऑल को चुनौती दे सकता है।

इतना ही नहीं, एयरटेल का Android बेस्ड सेट-टॉप बॉक्स ग्राहकों को प्रीमियम OTT कंटेट का भी एक्सेस दे सकता है। इसमें Airtel TV के साथ कई ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज, इंटरैक्टिव गेम्स की भी सुविधा दी जा सकती है। वहीं, Airtel V Fiber की मिनिमम स्पीड भी 60 Mbps से बढ़ाकर 100 Mbps की जा सकती है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...