1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजधानी लखनऊ के इन क्षेत्रों में एयरटेल की 5G सेवा शुरू, देखें क्या आपका क्षेत्र है शामिल ?

राजधानी लखनऊ के इन क्षेत्रों में एयरटेल की 5G सेवा शुरू, देखें क्या आपका क्षेत्र है शामिल ?

यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ में दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Telecom company Bharti Airtel) ने बीते बुधवार को अपनी अत्याधुनिक 5जी प्लस सेवाएं (5G Plus services)लांच कर दिया है। कंपनी पूरे शहर में सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का तेजी से विस्तार कर रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ में दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Telecom company Bharti Airtel) ने बीते बुधवार को अपनी अत्याधुनिक 5जी प्लस सेवाएं (5G Plus services)लांच कर दिया है। कंपनी पूरे शहर में सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का तेजी से विस्तार कर रही है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

बता दें कि एयरटेल की 5जी सेवाएं (Airtel’s 5G service) प्रथम चरण में लखनऊ के गोमतीनगर, हजरतगंज, अलीगंज, ऐशबाग, राजाजीपुरम, अमीनाबाद, जानकीपुरम, आलमबाग और विकास नगर सहित कुछ चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध हैं। भारती एयरटेल (उत्तर प्रदेश) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सोवन मुखर्जी ने एक बयान में बताया कि एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं (Airtel 5G Plus services) ग्राहकों को चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध करवाई जाएंगी।

फिलहाल 5जी सक्षम उपकरण पर बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के इन सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि एयरटेल के ग्राहक 4जी की स्पीड से 20-30 गुना अधिक गति वाले अत्यधिक तेज नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...