1. हिन्दी समाचार
  2. ऐश्वर्या श्योराण के नाम से इंस्टाग्राम पर बने हैं 20 फर्जी अकाउंट, जाने क्या है पूरा मामला

ऐश्वर्या श्योराण के नाम से इंस्टाग्राम पर बने हैं 20 फर्जी अकाउंट, जाने क्या है पूरा मामला

Aishwarya Shyoran Has Created 20 Fake Accounts In The Name Of Instagram What Is The Whole Matter

By सोने लाल 
Updated Date

मुंबई। वर्ष 2019 की सिविल सेवा परीक्षा में 93वां स्थान हासिल करने वाली 23 वर्षीय पूर्व मिस इंडिया फाइनलिस्ट ऐश्वर्या श्योराण ने अपने फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाने के मामले को लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। ऐश्वर्या श्योराण का वर्ष 2016 में मिस इंडिया फाइनलिस्ट के तौर पर शीर्ष 21 में चयन हुआ था। संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने इसी सप्ताह सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित किया था। ऐश्वर्या ने फर्जी प्रोफाइल को लेकर मुंबई के कोलाबा थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवायी है।

पढ़ें :- किसान बिल का विरोध कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

ऐश्वर्या के इंस्टाग्राम पर तकरीबन बने हैं 20 अकाउंट

आपको बता दें कि ऐश्वर्या श्योराण के नाम पर तकरीबन 20 से अधिक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बने हुए हैं। ऐश्वर्या की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और जांच भी शुरु कर दी है। कोलाबा पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शिवाजी फड़तारे ने कहा कि यह मामला 6 अगस्त को दर्ज किया गया था और अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। श्योराण ने पुलिस को बताया कि उसका इंस्टाग्राम पर कोई अकाउंट नहीं है और किसी ने उसके नाम से अकाउंट बनाकर बिना अनुमति मांगे उसकी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर दी है।

ऐश्वर्या का इंस्टाग्राम नहीं है कोई अकाउंट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि ऐश्वर्या का इंस्टाग्राम पर अकाउंट नहीं है। उन्होंने बताया कि हमने शिकायतकर्ता की नकली प्रोफाइल बनाने को लेकर सूचना और प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

UPSC में कैसे हासिल की सफलता

ऐश्वर्या श्योराण हरियाणा के सिरसा की रहने वाली है उन्‍होंने दिल्ली विश्वविधालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) कॉलेज से शिक्षा ग्रहण की है। ऐश्वर्या का परिवार आर्मी बैकग्राउंड से ताल्‍लुक रखता है इसलिए बचपन से ही वह अनुशासन में पली बढ़ी हैं। यूपीएससी परीक्षा में पायी गयी सफलता के पीछे ऐश्‍वर्या का कहना है कि वह वह प्रतिदिन 10 घंटे पढ़ती थीं, 8 घंटे की नींद पूरी करती थी और 6 घंटे वह अपने अन्‍य जरूरी व पसंदीदा कार्यो के लिए निकालती थी। यूपीएससी की बिना कोचिंग तैयारी करने वाली ऐश्‍वर्या ने इंटरनेट से मदद ले सफलता हासिल की।

पढ़ें :- बॉलीवुड को एक और बड़ा झटका, गीतकार अभिलाष ने दुनिया को कहा अलविदा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...