1. हिन्दी समाचार
  2. अमित शाह पर हमला करना अजय आलोक को पड़ा भारी, जेडीयू प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

अमित शाह पर हमला करना अजय आलोक को पड़ा भारी, जेडीयू प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

Ajay Alok Resigns As Jdu Spokesperson

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। देश के गृहमंत्री अमित शाह पर हमला करना जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक को भारी पड़ गया। उन्होंने प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। अजय ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ‘ उनकी विचारधार पार्टी से मेल नहीं खा रही है, जिसके कारण वह पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अजय आलोक के इस्तीफे के बाद जेडीयू में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं बीजेपी और जेडीयू में पहले से ही तनातनी चल रही है।

पढ़ें :- Ind vs Aus: आखिरी टीम इंडिया ने जीता तीसरा वनडे, 13 रनों से हारी ऑस्ट्रेलिया

अजय आलोक ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए लिखा है कि ‘वह उनके लिए शर्मिंदगी का कारण नहीं बनना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है। आलोक का यह इस्तीफा गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करने के बाद आया है। माना जा रहा है कि अमित शाह पर निशाना साधने के चलते ही अजय आलोक को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा है।

पढ़ें :- Learn to Write an Essay on Multiple Issues

बता दें कि बुधवार को अजय ने बांग्लादेशी घुसपैठियों को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल की सीमा पर बीएसएफ की मदद से बांग्लादेशी घुसपैठियों की धड़ल्ले से एंट्री हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीएसएफ के अधिकारी 5000 रुपये लेकर बांग्लादेशी घुसपैठियों को अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करवाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा था।

उन्होंने कहा था कि, अमित शाह को बर्मा और बांग्लादेश बॉर्डर पर तैनात ऐसे बीएसएफ अधिकारी जो सात-आठ वर्षों से वहीं पर जमे हुए हैं, उनकी संपत्ति की जांच करानी चाहिए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केवल कोसने से काम नहीं चलेगा। अजय आलोक ने अमित शाह के कामकाज करने के तरीके पर भी सवाल खड़े किए थे। माना जा रहा है कि अजय आलोक के इस रुख के बाद से भारतीय जनता पार्टी और जेडीयू के बीच और दूरी बढ़ गयी थी। इसी घटनाक्रम को लेकर गुरुवार रात अजय आलोक ने प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...