1. हिन्दी समाचार
  2. तिहाड़ जेल में छापेमारी के दौरान अजय चौटाला के पास मिला फोन, जेल प्रशासन जांच में जुटी

तिहाड़ जेल में छापेमारी के दौरान अजय चौटाला के पास मिला फोन, जेल प्रशासन जांच में जुटी

Ajay Chautala Gets Mobile Phone In Jail

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश की सबसे सुरक्षित जेल कही जाने वाली तिहाड़ में बंद हरियाणा की जननायक पार्टी के नेता और पूर्व सांसद अजय चौटाला के पास से एक मोबाइल फोन मिला है। दरअसल, जेल प्रशासन को सूचना मिली थी कि जेल में अजय चौटाला मोबाइल फोन का प्रयोग कर रहे हैं। इस सूचना के बाद जेल प्रशासन ने छापेमारी की। इस दौरान अजय चौटाला के पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

पढ़ें :- भू-क्रांति के जरिए किसानों और युवाओं को बनाया जायेगा आत्मनिर्भर

वहीं मोबाइल मिलने के बाद जेल प्रशासन इसकी जांच पड़ताल में जुट गयी है। जेल प्रशासन का कहना है कि अजय चौटाला के पास कैसे मोबाइल फोन पहुंचा है, इसके बारे में जांच शुरू कर दी गयी है। अजय चौटाला के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गयी है। तिहाड़ जेल में अजय चौटाला जेल नंबर 2 में बंद हैं। बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला और उनके बड़े बेटे और पूर्व सांसद अजय चौटाला हरियाणा शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। दोनों पिता- पुत्र जेल संख्या दो में ही बंद हैं।

जेल प्रशासन के मुताबिक दोनों अलग अलग सेल में बंद हैं। गौरतलब है कि इसी महीने जून में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के सेल की छानबीन की गयी थी। इस दौरान वहां से स्मार्टफोन, चार्जर और तंबाकू बरामद किया गया था। जेल अधिकारियों ने बताया कि सेल में चौटाला के साथ मौजूद एक अन्य कैदी ने यह दावा किया कि स्मार्टफोन चौटाला नहीं बल्कि वह इस्तेमाल कर रहा था।

इस शख्स का नाम रमेश था। तिहाड़ जेल में चौटाला की सेल में दो अन्य कैदियों को भी रखा गया था। इनमें से एक कैदी ने बरामद चीजों की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि, तिहाड़ के अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या दिल्ली पुलिस द्वारा बरामद सेलफोन का इस्तेमाल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला खुद कर रहे थे।

पढ़ें :- हम राज्य को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं : अमित शाह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...