1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में टैक्स फ्री हुई अजय देवगन की फ़िल्म ‘तानाजी : द अनसंग वारियर’

यूपी में टैक्स फ्री हुई अजय देवगन की फ़िल्म ‘तानाजी : द अनसंग वारियर’

By रवि तिवारी 
Updated Date

Ajay Devgans Film Tanaji The Unsung Warrior Becomes Tax Free In Up

नई दिल्ली। बॉलीवुड़ अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म ‘तानाजी : द अनसंग वारियर’ (Tanhaji: The Unsung Warrior) उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हो गई है। फिल्म को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने का प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में लाया गया। यूपी जैसे बड़े राज्य में इस फिल्म के टैक्स फ्री होने से दर्शकों की भीड़ बढ़ सकती है।

पढ़ें :- चैत्र नवरात्रि शुरू होने से पहले करे ये विशेष उपाय, मां दुर्गा प्रसन्न हो करेंगी विशेष कृपा

वहीं अजय देवगन की फिल्म तानाजी बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई कर रही है. फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श के मुताबिक ‘तानाजी : द अनसंग वारियर’ ने अब तक 61.75 करोड़ रुपए कमाए हैं। ‘तानाजी : द अनसंग वारियर’ को क्रिटिक्स से भी अच्छे रिव्यू मिले हैं। इसके साथ ही दर्शकों को भी फिल्म में अजय देवगन और काजोल का अभिनय पसंद आया है।

अजय की फिल्म के मुख्य किरदार तानाजी मराठा सामाज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की सेना में तानाजी मालुसरे एक सैन्य नेता थे। माराठा योद्धा तानाजी मालुसरे ने शिवाजी महाराज के लिए कई युद्ध लड़े थे। 1670 ई. में कोढ़ाणा किले (सिंहगढ़) को तानाजी मालुसरे ने ने जीता था।

इन राज्यों में टैक्स फ्री है छपाक

बता दें कि दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में टैक्स फ्री है। वहीं तानाजी को भी टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही थी लेकिन इन तीनों ही राज्यों में अभी तक फिल्म को टैक्स फ्री नहीं किया गया है।

पढ़ें :- 12 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक विवाद से बचें, इन राशि के लोगों को होगा धन लाभ

10 जनवरी को रिलीज हुई हैं दोनों फिल्में

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक एसिड अटैक पीड़ित की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म ने रविवार तक कुल 19.02 करोड़ रुपये की कमाई की है। ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ के साथ दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ भी 10 जनवरी को रिलीज हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...