1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, राज बब्बर की जगह अजय कुमार ‘लल्लू’ बने प्रदेश के नए अध्यक्ष

यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, राज बब्बर की जगह अजय कुमार ‘लल्लू’ बने प्रदेश के नए अध्यक्ष

By रवि तिवारी 
Updated Date

Ajay Lallu Likely To Become Uttar Pradesh Congress President

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस (Congress) को मजबूत करने की कसरत में जुटी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Yatra) ने लंबी कसरत के बाद नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया है। कांग्रेस ने राजबब्बर (Raj Babbar) को हटाकर उनकी जगह अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को प्रदेश का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके बाद ही कांग्रेस ने आराधना मिश्रा (Aradhana Misra) को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई

राज बब्बर की छुट्टी करते हुए यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बनाया गया है। अजय कुमार लल्लू विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता हैं। वे कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक हैं। आराधना मिश्रा ‘मोना’ को बनाया कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है।

अराधना मिश्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं और प्रतापगढ़ के रामपुर से विधायक हैं। ललितेश मणी त्रिपाठी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है। बताया जाता है कि प्रियंका गांधी ने दो महीने की मशक्कत के बाद यह नाम तय किए हैं। नई टीम में युवाओं को तरजीह दी गई है। राज्य कांग्रेस की नई कमेटी में 45 सदस्य हैं।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों को स्वीकृति प्रदान की। लल्लू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने के साथ ही चार उपाध्यक्ष और 12 महासचिव बनाए गए हैं।

 

पढ़ें :- इसुजु डी-मैक्स हाई-लैंडर पर है डिस्काउंट जानिए किस किस को मिल सकता है इस ऑफर का फायदा

 

 

कौन हैं अजय कुमार लल्लू?

अजय कुमार लल्लू मौजूद यूपी विधान सभा मे कुशीनगर जिले की तमकुही राज सीट से कांग्रेस के विधायक हैं। अजय साल 2012 में पहली बार विधायक चुने गए थे तब उन्होंने भाजपा के नंद किशोर मिश्रा को महज 5860 वोटों से हराया था लेकिन दिनों दिन उनकी लोकप्रियता बढ़ती रही, यही वजह रही कि 2017 के भाजपा लहर में भी उन्होंने न सिर्फ अपनी सीट बचाये रखी बल्कि 2012 से ज्यादा बड़े अंतर से उन्होंने भाजपा को हराया।

साल 2017 में अजय ने भाजपा के जगदीश मिश्रा को 18 हजार 114 वोटों से मात दी। उनकी इसी सफलता को देखते हुए उन्हें विधान सभा मे कांग्रेस विधायक दल का नेता भी चुन गया और अब अध्यक्ष।

पढ़ें :- राज्य सरकारें पत्रकार और उनके परिवार के सदस्यों को मेडिकल की सुविधा दे रही, तो योगी सरकार पीछे क्यों ?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X